दारोगा-सार्जेंट रिज़ल्ट पर सोशल मीडिया में फैलाया जा रहा भ्रम, आयोग बरतेगा सख्ती

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Feb 2021, 5:24 PM IST
  • बिहार में दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक की मुख्य परीक्षा के परिणाम के बाद सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे भ्रम को लेकर कार्रवाई होगी. बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने ऐसा करने वाले असफल अभ्यर्थियों और छात्र-नेताओं पर सख्ती बरतने को कहा है.
सोशल मीडिया पर फैलाया जा रहा भ्रम

पटना: दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक की मुख्य परीक्षा के परिणाम के बाद सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे भ्रम को लेकर कार्रवाई होगी. बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने ऐसा करने वाले असफल अभ्यर्थियों और छात्र-नेताओं पर सख्ती बरतने को कहा है. आयोग की ओर से साफ कहा गया कि अब ऐसी हरकतें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के ओएसडी संजय कुमार ने कहा कि दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के 2,442 पदों पर नियुक्तियां हो रही हैं. मुख्य परीक्षा का रिज़ल्ट प्रकाशित होने के बाद असफल अभ्यर्थियों और छात्र-नेताओं द्वारा परिणाम के संबंध में गलत सूचनाएं फैलाई जा रही हैं. इतना ही नहीं सोशल मीडिया, यू ट्यूब और अन्य चैनलों के माध्यम से इसे प्रसारित भी किया जा रहा है.

सरकार और किसानों के बीच बातचीत के निर्णय से सभी लोग होंगे संतुष्ट : CM नीतीश

आयोग के मुताबिक जहां तक एक ही सीरिज में कई रोल नम्बर वाले अभ्यर्थियों के सफल होने का सवाल है, तो ऐसा हो सकता है. आयोग का कहना है कि प्री परीक्षा में 50072 अभ्यर्थी सफल हुए. मुख्य परीक्षा में 15231 अभ्यर्थी सफल हुए. एक तिहाई अभ्यर्थियों के सफल होने पर ये संभव है कि एक ही सीरीज़ में कई लगातार रोल नम्बर वाले अभ्यर्थी सफल हो सकते हैं.

सीएम नीतीश कुमार ने किया PMCH के पुनर्विकास परियोजना का शिलान्यास

आयोग के मुताबिक प्री परीक्षा के रिजल्ट को निरस्त करने को लेकर पटना हाईकोर्ट में दायर याचिका भी खारिज की जा चुकी है. लेकिन इसको लेकर भी भ्रम फैलाया जा रहा है।

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें