डीजल की महंगाई से बिहार में सफर महंगा, बस किराया 20 फीसदी तक बढ़ा

Sumit Rajak, Last updated: Wed, 15th Dec 2021, 11:41 AM IST
  • बिहार के लोग बुधवार से 18 से 20 प्रतिशत वृद्धि के साथ बस किराया देकर सफर करेंगे. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने बुधवार से बढ़ाया गया बस किराया लागू कर दिया है.
फाइल फोटो

पटना. एक तो कोरोना महामारी की वजह से पहले से ही लोग मुसीबत में घिर हुए हैं. दूसरी ओर महंगाई हर रोज आम आदमी की कमर तोड़ रही है. जहां पेट्रोल के बढ़ते दाम ने लोगों जेब ढीली कर डाली है वहीं अब बिहार के बस संचालक भी यात्रियों के किराए में बढ़ोतरी कर दिये है. बिहार में बसों में सफर अब महंगा हो गया है. डीजल-पेट्रोल के दाम में वृद्धि के आधार पर परिवहन विभाग ने बसों के किराया  बुधवार से 18 से 20 प्रतिशत तक की वृद्धि कर दी है.

बिहार के लोग बुधवार से 18 से 20 प्रतिशत वृद्धि के साथ बस किराया देकर सफर करेंगे. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने बुधवार से बढ़ाया गया बस किराया लागू कर दिया है. मतलब महंगाई की मार अब सफर पर सीधे तौर पर दिखेगी. रोजाना सफर करने वाले यात्रियों को बढ़े हुए बस भाड़े का बोझ झेलना पड़ेगा. बुधवार से बिहार शरीफ से पटना आने और जाने वाले यात्रियों को 90 रुपये के बदले 116 रुपए किराया देना पड़ेगा.

इन महिलाओं के खाते में लाखों रुपए डालेगी नीतीश सरकार, ऐसे उठाएं स्कीम का लाभ

पटना से नवादा जाने यात्री अब 112 रुपये बदले 165 रुपये देंगे. पटना से मुजफ्फरपुर का किराया 116 रुपये कर दिया है, पहले 90 रुपया था. पटना से बेतिया एसी बस का किराया 350 रुपये हो गए हैं, जबकि पहले 297 रुपये लिए जाते थे. पटना-बेतिया डीलक्स का भाड़ा 301 रुपये हो गए हैं। पहले 257 रुपये निर्धारित था. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें