BPSC 67th PT: 19 नवंबर आवेदन करने की लास्ट डेट, जानें सीटों की संख्या, फुल डिटेल्स

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 2:26 PM IST
  • बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं संयुक्त परीक्षा के लिए अंतिम रूप से ऑनलाइन आवेदन लेने की आखिरी तारीख 19 नवंबर 2021 है. जबकि किसी प्रकार की गड़बड़ी या त्रुटि होने की स्थिति में 29 नवंबर तक अभ्यर्थी ऑनलाइन सुधार कर सकते हैं.
(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं संयुक्त परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी है. अंतिम रूप से ऑनलाइन आवेदन लेने की आखिरी तारीख 19 नवंबर 2021 है. जबकि किसी प्रकार की गड़बड़ी या त्रुटि होने की स्थिति में 29 नवंबर तक अभ्यर्थी ऑनलाइन सुधार कर सकते हैं. बीपीएससी के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार के मुताबिक, 67वीं बीपीएससी परीक्षा में 26 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि अब तक चार लाख 61 हजार अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि आवेदन की संख्या पांच लाख पार करने की उम्मीद है.

67वीं बीपीएससी परीक्षा में इस वर्ष सबसे अधिक पद अनुमंडल बीसी-ईबीसी कल्याण पदाधिकारी के लिए है. अनुमंडल बीसी-ईबीसी कल्याण पदाधिकारी के 139 पद है. जबकि इसके अलावा ग्रामीण विकास पदाधिकारी के 133 पद, नगर विकास सह आवास विभाग के अधीन कार्यपालक पदाधिकारी के 110, एसडीएम सह वरीय उप समाहर्ता के 88, डीएसपी के 20 पदों पर भर्ती होगी.

जीतन राम मांझी की बहू का कंगना को चैलेंज, बोली- औकात है तो ई भाषा बिहार में बोलकर दिखाव

संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार के मुताबिक, 67वीं बीपीएससी की पीटी परीक्षा 23 जनवरी को आयोजित की जाएगी. बिहार के 35 जिलों में इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस परीक्षा के मद्देनजर सभी डीएम को सेंटर चिन्हित करने को कहा गया है. परीक्षा पूरी तरह कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन के साथ होगी. इसके लिए विशेष निर्देश भी दिए गए है. उन्होंने आगे बताया कि सभी डीएम से जिला स्तर पर निर्धारण किए जाने वाले परीक्षा उप केंद्रों की जानकारी, वहां उपलब्ध कमरों की संख्या, निर्धारित कमरों में परीक्षार्थियों के बैठने की क्षमता, सुरक्षा एवं अन्य सुविधा जैसे लाइट, पानी, बेंच, डेस्क आदि की उपलब्धता को लेकर 30 नवंबर तक रिपोर्ट मांगी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें