मौसम विभाग का अलर्ट- अगले 48 घंटे बिहार में भारी बारिश और वज्रपात की आशंका

Smart News Team, Last updated: Tue, 15th Jun 2021, 8:23 PM IST
  • अगले 48 घंटे बिहार में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने इसके मद्देनजर अलर्ट जारी किया है. साथ ही मौसम विभाग ने लोगों को पक्के मकान में रहने की हिदायत दी है. इस दौरान राज्य में वज्रपात की भी संभावना जताई गई है. इस वज्रपात से जान माल का नुकसान हो सकता है.
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 48 घंटे बिहार में भारी बारिश होगी. (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना- अगले 48 घंटे बिहार में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने इसके मद्देनजर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 48 घंटे बिहार में भारी बारिश होगी. साथ ही मौसम विभाग ने लोगों को पक्के मकान में रहने की हिदायत दी है. इस दौरान राज्य में वज्रपात की भी संभावना जताई गई है. इस वज्रपात से जान माल का नुकसान हो सकता है.

मौसम विभाग ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि मौसम की वर्तमान गतिविधि और संख्यात्मक मौसम मॉडल के आकलन के अनुसार राज्य के अधिकांश जिलों में कहीं- कहीं भारी बारिश और राज्य के उत्तरी भाग के जिलों तथा गंगा नदी से सटे जिलों में कहीं-कहीं भारी से अति भारी वर्षा दिनांक 15 जून से अगले 48 घंटे के बीच होने की प्रबल संभावना है.

पारस कैंप ने चिराग को LJP अध्यक्ष पद से हटाया, सूरजभान बुलाएंगे 5 दिन में मीटिंग

मौसम विभाग के मुताबिक, इस दौरान जान माल की हानि हो सकती है. साथ ही निचले स्तरों में जलजमाव, यातायात बाधित, बिजली सेवा बाधित और नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी होने की आशंका है. मौसम विभाग ने आगे कहा कि नागरिकों को उचित सावधानी और सुरक्षा उपाय बरतने की सलाह दी जाती है. बिजली चमकने या गड़गड़ाहट की आवाज सुनाई देने के बाद किसानों तथा नागरिकों को पक्के घर में शरण लेने की सलाह दी जाती है.

मौसम विभाग ने भारी बारिश और वज्रपात के मद्देनजर अलर्ट जारी किया है.
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें