LJP में दरार अब और गहरी हुई, पार्टी की नूतन सिंह बीजेपी में हुईं शामिल

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Feb 2021, 5:35 PM IST
  • लोक जनशक्ति पार्टी में मतभेद चल रहे हैं, जिसका खासा प्रभाव पार्टी की सेहत पर पड़ रहा है. बुधवार को पार्टी की एक मात्र विधान परिषद सदस्य नूतन सिंह बीजेपी में शामिल हो गईं.
LJP में और गहरी हुई दरार

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी में दरार दिन ब दिन और गहरी होती जा रही है. पार्टी के अंदर मतभेद चल रहे हैं, जिसका खासा प्रभाव पार्टी की सेहत पर पड़ रहा है. बुधवार को LJP को एक और झटका लगा, जब पार्टी की एक मात्र विधान परिषद सदस्य नूतन सिंह बीजेपी में शामिल हो गईं.

दरअसल, पिछले साल हुए बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान ही LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की 'अकेला चलो' नीति से पार्टी में मतभेद उजागर हुए थे. हाजीपुर के सांसद पशुपति कुमार पारस समेत पार्टी के एक धड़े ने इस पर अपनी नाराजगी ज़ाहिर की थी, लेकिन बाद में काफी मनाने के बाद वो धड़ा तटस्थ हो गया. उस समय पशुपति कुमार किसी भी प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार में नहीं गए.

विधानसभा में बोले मदन साहनी- बिहार के सभी गरीबों को मिलेगा सामाजिक सुरक्षा पेंशन

अभी हाल ही में LJP के पूर्व प्रत्याशी समेत 208 से ज्यादा नेताओं ने जेडीयू का हाथ थामा है. LJP के एक मात्र विधायक राजकुमार सिंह भी जेडीयू के संपर्क में बताए जा रहे हैं. इसके लिए वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिल भी चुके हैं.

बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट की कॉपियां जांचने के लिए 130 मूल्यांकन केंद्र बने

आपको बता दें कि LJP की प्रदेश समिति पिछले ढाई महीने से भंग चल रही है. किसी भी जिले में पार्टी के अध्यक्ष नहीं हैं. समिति के गठन न होने से नेताओं और कार्यकताओं में भारी मायूसी है. इस मामले में प्रदेश अध्यक्ष और सांसद प्रिंस राज का कहना है कि समिति के गठन में कुछ देर जरूर हुई है, लेकिन जल्द ही वो पटना आएंगे और इसपर काम करेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें