पटना: राजधानी में हो रहीं चोरी का शक, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के चोरों पर

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Dec 2020, 11:18 AM IST
  • रात को इनके द्वारा बंद घरों में के ताले काटकर चोरी की जाती है. तालों को काटने में यह चोर बेहद माहिर है. ज्यादातर वारदातों में तालों को कटर से काटा गया है. यह काम मध्य प्रदेश के कटनी के चोर गिरोह करते हैं. जबकि कुंडा और खिड़की के ग्रिल की पेच खोलकर यूपी के मिर्जापुर सोनभद्र के शातिर चोरी करते हैं.
चोरों ने दो ज्वैलर्स की दुकानों के साथ-साथ कुल चार दुकानों को निशाना बनाया

पटना: राजधानी में हो रही लगातार और बेखौफ चोरियों के मामले में मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के चोर गिरोह का हाथ होने का शक है. पुलिस गिरोह में शामिल चोरों की तालाश करने में जुटी है. तमाम सख्ती के बावजूद शहर के राजीव नगर कोतवाली, दीघा, शास्त्री नगर, और पाटलिपुत्र में हो रही चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए एक बार फिर एएसपी विधि व्यवस्था राज किशोर सिंह ने थानेदारों को रात्रि गश्त बढ़ाने के निर्देश दिया.

दिन में मजदूरी और रात में चोरी

पुलिस को जांच में पता चला है कि चोरी करने वाले शातिर दिन में मकान आदी में मजदूरी करते हैं. इसी दौरान इनके द्वारा आसपास के बंद घरों की रेकी की जाती है. बाद में रात को इनके द्वारा बंद घरों में के ताले काटकर चोरी की जाती है. तालों को काटने में यह चोर बेहद माहिर है. ज्यादातर वारदातों में तालों को कटर से काटा गया है. यह काम मध्य प्रदेश के कटनी के चोर गिरोह करते हैं. जबकि कुंडा और खिड़की के ग्रिल की पेच खोलकर यूपी के मिर्जापुर सोनभद्र के शातिर चोरी करते हैं.

पेट्रोल डीजल 26 दिसंबर का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर, पूर्णिया में नहीं बढ़े दाम

राजीव नगर के फ्रेंड्स कॉलोनी में बीडीओ समेत दो फ्लैट में तालों को काटकर चोरी की गई. इस आधार पर पुलिस के शक की सुई मध्य प्रदेश और यूपी के चोर गिरोह का टिकिया राजीव नगर के प्रभारी थाना क्षेत्र योगेंद्र दास रवि ने बताया कि पीड़ितों की ओर से आवेदन नहीं मिला है फिर भी चोरी की दोनों दोनों वारदातों की जांच पुलिस अपने स्तर पर कर रही है. एएसपी विधि व्यवस्था राज किशोर सिंह ने बताया कि रात्रि गश्त की मॉनिटरिंग की जाएगी. इसमें जिस किसी की लापरवाही उजागर होगी उस पर कार्रवाई होगी.

पटना के इन इलाकों में बिना नक्शा नहीं बनेगा घर, मेट्रोपोलिटन ऑथिरिटी ने लगाई रोक

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें