पटना के वीआईपी जगहों पर लगे नगर निगम के डस्टबिन उड़ा ले गए चोर, नहीं हुई कार्रवाई

Ruchi Sharma, Last updated: Thu, 24th Feb 2022, 12:41 PM IST
  • पटना शहर को साफ-सुधरा बनाने के लिए नगर पालिका द्वारा जगह जगह डस्टबिन लगाया गया था. अब यह डस्टबिन चोरों की नजरों में चढ़ गए हैं. हैरत की बात यह है कि अधिकांश डस्टबिन मुख्य बाजारों में दुकानों-आवासीय मकानों व वीआईपी क्षेत्रों के पास लगे हुए थे.
पटना के वीआईपी जगहों से डस्टबिन उड़ा ले गए चोर (तस्वीर-साभार सोशल मीडिया)

पटना. भारत स्वच्छता अभियान के तहत बिहार के पटना शहर को साफ-सुधरा बनाने के लिए नगर पालिका द्वारा जगह जगह डस्टबिन लगाया गया था. PM मोदी के स्वच्छता अभियान के तहत गीले और सूखे कचरे के रखे गए अलग - अलग डस्टबिन अब चोरों की नजरों में चढ़ गए हैं. नगर निगम डस्टबिन लगाकर आगे बढ़ रहा है तो वहीं शहर में चोर पीछे से डस्टबिन चोरी कर रहे हैं. जिससे सीधे-सीधे स्वच्छ भारत मिशन का उद्देश्य पर ही पानी फिरता नजर आ रहा है. हिंदी चैनल न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के अनुसार पटना के कई इलाकों में लगे डस्टबिन चोरी हो गए हैं.

शहर में डस्टबिन चोरी हो जाने की वजह से सड़कों पर कचरा फैलने लगा है. हैरत की बात यह है कि अधिकांश डस्टबिन मुख्य बाजारों में दुकानों-आवासीय मकानों व वीआईपी क्षेत्रों के पास लगे हुए थे. वहीं न्यायाधीश के घर के बाहर से ही चोर डस्टबिन उड़ा कर ले गए. खास बात यह थी कि न्यायाधीश के घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे तक लगे हुए थे.

Earthquake: भूकंप के झटके से कांपा इंदौर, रिक्टर स्केल पर 3.5 रही तीव्रता

नगर पालिका अधिकारियों ने की कोई कार्रवाई

वहीं सीएम हाउस की तरफ जाने वाली वीआईपी सड़कों से ही चोर डस्टबिन उखाड़ कर ले गए. हैरत की बात यह है कि इनकी सुरक्षा की नैतिक जिम्मेदारी नगरवासियों के साथ नगरपालिका और पुलिस प्रशासन की भी थी, पर किसी के द्वारा भी अपने इस दायित्व का निर्वहन नहीं किया. नगर निगम भी इसमें काफी लापरवाही बरत रहा है. इसके अलावा नगर पालिका अधिकारियों ने भी डस्टबिन चोरी करने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर तक नहीं कराई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें