पटना में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर थर्ड जेंडर भी अब करेगा लोगों को जागरूक

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Jul 2021, 12:29 PM IST
  • कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए अधिक से अधिक जनता आगे आए इसके लिए दोस्ताना सफर संस्था से जुड़े किन्नर समाज के लोग जागरूकता अभियान करेंगे. इस जागरूकता अभियान के तहत किन्नर नुक्कड़ नाटक सभा करेंगे. इस नाटक की मदद से किन्नर समाज लोगों को वैक्सीन लगवाने के फायदें बताएगी.
कोविड-19 वैक्सीनेशन जागरूकता प्रोग्राम. (प्रतीकात्मक चित्र)

पटना : कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचाव का केवल एक ही उपाय है. वह है वैक्सीन. अधिक से अधिक लोग वैक्सीन लगवा सके इसके लिए दोस्ताना सफर संस्था जागरूकता अभियान करेगी. इस संस्था से जुड़े थर्ड जेंडर के सदस्य नुक्कड़ सभा करेगी. इस नुक्कड़ सभा में भाग ले कर थर्ड जेंडर आम जनता के बीच जाकर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के फायदे और वैक्सीन ना लगवाने के नुकसान को नाटक के मदद से बताएगी.

आपको बता दें, दोस्ताना सफर संस्था थर्ड जेंडर (किन्नर) समाज के लोगों की भलाई के लिए काम करता है. दोस्ताना सफर संस्था की सचिव रेशमा प्रसाद हैं. इसके अलावा रेशमा प्रसाद बिहार किन्नर कल्याण बोर्ड की भी सदस्य है. कोरोना के समय में जहां लोग भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाने से बचना चाह रही हैं. वही ये लोग अपनी जान हथेली पर रखकर लोगों को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ सभा करेंगे. किन्नर समाज के इस जागरूकता अभियान के बारे में जो भी सुन रहा है. वो तारीफ कर रहा है.

बिहार: फ्री में लें होटल में कमरा या सिनेमा टिकट पर छूट, केवल करवाएं वैक्सीनेशन

जनता अधिक से अधिक वैक्सीन लगवा इसके लिए सरकारों का शासन अपने तरफ से सारी कोशिशें कर रहे हैं. इन्हीं कोशिशों में और भी लोग, संस्था कंपनी अपने अपने-अपने तरीकों से जुड़ रहे हैं. हाल में ही इंडिगो एयरलाइन अपने टिकट पर वैक्सीन लगवा चुके लोगों को डिस्काउंट देना शुरू किया. एयरलाइन कंपनी है डिस्काउंट केवल वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगवा चुके लोगों को ही दे रहा है. हाल में ही बिहार के होटल और सिनेमा हॉल के मालिक टीकाकरण करा चुके लोगों को फ्री में रुकने और टिकट पर 30 फ़ीसदी की छूट देने की तैयारी कर रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें