श्री हरमंदिर साहिब को बम से उड़ाने की धमकी,चिट्ठी में 50 करोड़ की मांग, हड़कंप

Smart News Team, Last updated: 04/05/2021 07:35 AM IST
  • पटना में एक अंजान शख्स द्वारा विश्व में सिखों के दूसरे सबसे बड़े तख्त श्री हरमंदिर पटना साहिब और बाल लीला गुरुद्वारा को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. पुलिस मामले की कार्यवाई कर रही है.
श्री हरमंदिर साहिब को बम से उड़ाने की धमकी,चिट्ठी में 50 करोड़ की मांग, हड़कंप

पटना। बिहार में लगातार बढ़ रही कोरोना महामारी की खबरों के बीच राजधानी पटना में एक चौंका देने वाली खबर आई है. एक अंजान शख्स द्वारा विश्व में सिखों के दूसरे सबसे बड़े तख्त श्री हरमंदिर पटना साहिब और बाल लीला गुरुद्वारा को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. इस मामले के बारे में बताया गया कि तख्त हरमंदिर साहिब के पते पर रजिस्टर्ड डाक से एक चिट्ठी आई है, जिसमें यह धमकी दी गई है. सिखों के दसवें गुरु गुरुगोविंद सिंह के जन्मस्थान को लेकर लिखी इस धमकी की खबर के फैलते ही हर जगह हड़कंप मच गया.

हरमंदिर साहिब को बम से उड़ाने वाली धमकी मिलने की खबर फैलते ही प्रबंधक समिति ने तुरंत पुलिस को सूचना दी. प्रबंधक समिति के महासचिव महेंद्र पाल सिंह ढिल्लों ने बिहार के डीजीपी एसके सिंघल को जानकारी दी और जल्द कड़ी से कड़ी कार्रवाई करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इस खत को किसी रंजन कुमार से तख्त श्री हरमंदिर प्रबंध समिति के महासचिव के नाम से यह पत्र पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के महात्मा गांधी नगर स्थित सीएस कॉलोनी के कांटी फैक्ट्री रोड से आया है. इस खत में वाकई 50 करोड़ रुपए की फिरौती की मांग की गई है.

शहाबुद्दीन का पोस्टमार्टम हुआ पूरा, सीवान नहीं दिल्ली में दफन होंगे पूर्व सांसद

प्रबंधक समिति ने बताया कि पत्र में दो मोबाइल नंबरों पर संपर्क करने के साथ ही साथ पुलिस को भी सूचना दी जाए लेकिन यह ध्यान रहे कि खत में पुलिस को खबर देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई है. सिटी एसपी जितेंद्र कुमार ने इस बात की जानकारी देते हुए है कहा कि देखने तो इस मामले में शरारती तत्वों का हाथ लगता है. सरकारी सेवक के नाम से धमकी भरा पत्र और उसी के मोबाइल नंबर का इस्तेमाल किया गया है. पता चला है कि साल 2017 में भी चौक थाना के तत्कालीन अध्यक्ष थानाध्यक्ष अशोक कुमार पांडे के मोबाइल पर श्री तख्त हरमंदिर साहिब को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. जिसमे भी बाद में यह जांच पड़ताल में वह मामला किसी को फंसाने के रूप में सामने आया था.

बेली रोड फ्लाईओवर पर डिवाइडर से टकराया ऑटो, चालक की मौत, स्कूटी सवार घायल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें