हिंदी में करते थे हस्ताक्षर, ठगों ने अंग्रजी में साइन कर खाते से उड़ाए एक लाख

Smart News Team, Last updated: Wed, 6th Jan 2021, 7:41 AM IST
  • पटना में एक व्यवासायी के बैंक खाते से 31 दिसंबर, 2020 को ठगों ने फर्जी चेक बनाकर एक लाख रुपये निकाले लिए. पीड़ित व्यवासायी ने गांधी मैदान थाना में केस दर्ज कराया है. व्यवसायी ने आरोप लगाया है कि बैंक के कर्मचारियों की मिलीभगत से ही उसके खाते से फर्जी चेक के जरिए एक लाख रुपये निकाले गए.
जाली चेक के माध्यम से ठगों ने व्यवसायी के बैंक खाते से उड़ाए एक लाख रुपये.

पटना. पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र में कोटक महिंद्रा बैंक में फर्जी चेक से एक लाख रुपये निकालने का मामला सामने आया है. चौंकाने वाली बात है कि जिस व्यवसायी के बैंक खाते से ठगों ने फर्जी चेक के जरिए एक लाख रुपये निकाले है, वे अपना साइन बैंक में हिंदी में करते थे लेकिन ठगों ने अंग्रजी में साइन कर एक लाख रुपये फर्जी चेक से निकाल लिए.

मिली जानकारी के अनुसार 31 दिसंबर, 2020 को ठगों ने व्यवसायी के बैंक खाते से एक लाख रुपये निकाले थे. पीड़ित ने व्यवसायी ने सोमवार को मामले की शिकायत गांधी मैदान थाने में की. फुलवारीशरीफ के विकास बिहार कॉलोनी के रहने वाले व्यवसायी पवन कुमार ने आरोप लगाया है कि बैंक के कर्मचारियों की मिलीभगत से ही ठगों ने उनके बैंक खाते से फर्जी चेक बनाकर एक लाख रुपये निकाले. 

पटना हाईकोर्ट के आदेश से BPSC की 1284 अस्सिटेंट इंजीनियरों की बहाली का रास्ता साफ

ऐसे में सवाल भी यह उठ रहा है कि चेक पर पवन कुमार के साइन पर बैंककर्मियों का ध्यान कैसे नहीं गया? चेक का बिना जांच किए और साइन मिलाए ही बैंककर्मियों ने ठगों को एक लाख रुपये कैश निकालकर दे दिए. पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. जिस फर्जी चेक से ठगों ने पीड़ित व्यवसायी के बैंक खाते से एक लाख रुपये निकाले है, वो चेक सात साल बैंक द्वारा जारी किया गया था. 

बिहार में ITC समेत इन तीन कंपनियों की फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने को जमीन आवंटित

व्यवसायी पवन कुमार की फ्रेजर रोड पर कम्यूटर की दुकान है. पवन कुमार का बैंक खाता कोटक महिंद्रा बैंक एग्जीबिशन रोड में है. जब उन्होंने अपना बैंक खाता चेक किया तब उन्हें पता चला कि उनके बैंक खाते से एक लाख रुपये निकाले गए हैं. इसके बाद पवन कुमार बैंक गए, जहां उन्हें पता चला कि 31 दिसंबर, 2020 को उनके बैंक खाते से फर्जी चेक के जरिए एक लाख रुपये निकाले लिए गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें