AAI एयरपोर्ट नौकरी, Indigo Jobs के नाम पर बड़ा फ्रॉड, जानिए कैसे हो रही ठगी

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Jul 2021, 8:15 AM IST
  • पटना में ठगी का एक नया मामला सामने आया है. जिसमें शातिरों ने लोगों को ठगने के लिए एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की है. साथ ही लोगों को बाकायदा ऑफर लेटर तक भेजा है. इतना ही नहीं कईयों से पुलिस वेरिफिकेशन के नाम पर रकम भी ऐंठ चुके है.
एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर बड़ा फ्रॉड, जानिए कैसे हो रही ठगी

पटना. इस कोरोना महामारी में ठगी के हर दिन नए नए मामले सामने आ रहे है. जिसमे से ताज मामला एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी सामने आयी है. जिसमें ठगों ने कइयों को इंडिगो एयरलाइंस और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में विभिन्न पदों पर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की है. इतना ही नहीं ठगों ने कईयों को ऑफर लेटर तक भेज दिया है. 

यहां तक तो ठीक था, मामल वहां फस गया जब ठगों ने लोगों से ट्रेनिंग के नाम पर 5 हजार रुपए की मांग की. इतना ही नहीं इससे पहले शातिर कई लोगों से पुलिस वेरिफिकेशन के नाम पर कुछ फैसे ऐंठ भी चुके है. वहीं शातिरों के ऑफर लेटर में किसी अभ्यर्थी को कोलकाता तो किसी को सूरत, और किसी को पटना एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने का लेटर भी भेजा है. साथ ही उस फर्जी लेटर में सेलेक्शन का ब्यौरा भी भेजा है. 

इंग्लैंड-सिंगापुर में भी फैलेगी LR अगरबत्ती की सुगंध, तेज प्रताप को मिला ऑफर

इसी एक मामले में एक युवक को इंडिगो में पटना एयरपोर्ट पर असिस्टेंट सुपरवाइजर के पद पर नौकरी देने के नाम पर ठगी की गई है. ठगों ने पहले युवक को ऑफर लेटर भेजा. जिसमें उसका मासिक वेतन 20500 रुपए बताया गया. साथ ही युवक से पुलिस वेरिफिकेशन के नाम पर कुछ पैसे भी वसूल लिए गए है. 

ADDL DY CAG बोले- वित्तीय संकट की ओर बढ़ रहा बिहार, बजट यथार्थ से दूर

जब मामले की जानकारी पटना एयरपोर्ट निदेशक भूपेश नेगी पता चला तो उन्होंने उसमें से एक फर्जी लेटर को सोशल मीडिया पर शेयर किया. साथ ही उन्होंने लोगों को इसको लेकर सचेत भी किया. उन्होंने लिखा कि यह शातिरों का काम है. फर्जीवाड़ा करने वालों से सावधान रहें. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की बहाली की सूचना उसके वेबसाइट पर दी होती है. अथॉरिटी कभी किसी डॉक्यूमेंट की जांच के लिए अभ्यर्थी से रकम नहीं लेती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें