पटना गंगा घाट की तर्ज पर गोपालगंज समेत बिहार के इन घाटों पर जल्द शुरू होगी गंगा आरती

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 24th Sep 2021, 10:52 AM IST
  • बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने पटना के गांधी घाट की तर्ज पर सोनपुर समेत बक्सर, भागलपुर के गंगा घाटों पर भी नियमित गंगा आरती शुरू करने के निर्देश दिए हैं.
(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. राजधानी पटना के गांधी घाट की तर्ज पर अब बिहार के कई जगहों पर गंगा आरती होगी. यह आरती नियमित तौर पर होगी. दरअसल, बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद के आदेश के बाद इसकी कयावद शुरू कर दी गई है. इसी के तहत सबसे पहले गोपालगंज के बैकुंठपुर में गंगा आरती का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए सात अक्टूबर की तारीख तय की गई है. पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद के मुताबिक, गोपालगंज के बैकुंठपुर में शनिवार व रविवार को नियमित तौर पर गंगा आरती आयोजित की जाएगी.

मंत्री के मुताबिक, इसके बाद जल्दी ही सोनपुर में भी गंगा आरती शुरू की जाएगी. सोनपुर में गंगा आरती के लिए हरिहर नाथ मंदिर के समीप घाट का चयन किया गया है. दरअसल, नवंबर माह से इसकी शुरुआत हो सकती है. सोनपुर के बाद बक्सर, भागलपुर समेत अन्य जिलों में भी इसका विस्तार किया जाएगा. गौरतलब है कि पटना के गंगा घाट में हर शनिवार और रविवार को गंगा आरती का आयोजन किया जाता है.

Tender Controversy: बहू को हर घर नल का जल के ठेके से घिरे तारकिशोर नीतीश से मिलने सीएम हाउस पहुंचे

इस बाबत बीजेपी के देश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने बताया कि एक अक्टूबर को पटना के भ्रदघाट समेत बक्सर, भोजपुर, लखीसराय, बाढ़, मुंगेर, कटिहार, वैशाली, भागलपुर, नवगछिया, गया, पूर्णिया, गोपालगंज, छपरा, बेगूसराय व दरभंगा के 20 घाटों पर गंगा महाआरती का कार्यक्रम होगा. साथ ही इसी दिन बिहार के 71 गंगा घाटों पर स्वच्छता कार्यक्रम का भी आयोजन होगा. नमामि गंगे योजना के संयोजक प्रभाकर मिश्रा के मुताबिक, बीजेपी के कार्यकर्ता घाटों की सफाई करेंगे. साथ ही घाटों को आकर्षक ढंग से सजाया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें