पटना एयरपोर्ट से इन जगहों के लिए 2 नई फ्लाइट शुरू, जारी हुआ शेड्यूल

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Jul 2021, 12:43 PM IST
  • बिहार के पटना एयरपोर्ट से स्पाइसजेट एक जोड़ी फ्लाइट पटना से कोलकाता के लिए जबकि पटना से बागडोगरा के लिए एक जोड़ी फ्लाइट शुरू हो रही है. इसके अलावा पटना एयरपोर्ट से बंगलुरु से मंगलुरू के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू हो रही है.
पटना एयरपोर्ट से चलेंगे दो और नई स्पाइस जेट की फ्लाइट है. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटना : बिहार में फ्लाइट से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. राज्य के राजधानी पटना से कोलकाता और बागडोगरा के लिए दो नई फ्लाइट शुरू की जा रही है. यह दोनों फ्लाइट स्पाइसजेट रिलायंस कंपनी का है. पटना एयरपोर्ट से उड़ने वाले इन दोनों फ्लाइटों का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. टाइम शेड्यूल के अनुसार यह दोनों फ्लाइट सोमवार और मंगलवार के दिन उड़ान भरेंगी. सोमवार के दिन पटना से कोलकाता जाने वाले यात्रियों के लिए एक जोड़ी फ्लाइट शुरू होगा. जबकि पटना से बागडोगरा के लिए मंगलवार के दिन स्पाइसजेट का एक जोड़ी फ्लाइट उड़ान भरेगा.

सोमवार के दिन उड़ने वाली पटना से कोलकाता फ्लाइट सप्ताह में 3 दिन उड़ेगी. यह 3 दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार है. इन तीनों दिनों पर पटना से कोलकाता जाने के लिए स्पाइसजेट के फ्लाइट दोपहर 3 बज कर 40 मिनट पर डिपार्चर होगी और करीब 4 बज कर 50 मिनट पर कोलकाता में पहुंच जाएगी. जबकि स्पाइसजेट की एक फ्लाइट कोलकाता से रात 7 बज कर 35 मिनट पर उड़ेगी और 8 बज कर 50 पर पटना शहर आ पहुंचेगी. वही जो लोग पटना से बागडोगरा का सफर करना चाहते हैं. वह सप्ताह में 4 दिन मंगलवार गुरुवार शनिवार और रविवार को स्पाइसजेट इस नए फ्लाइट को पकड़ सकते हैं. पटना से बागडोगरा के लिए विमान दोपहर 3 बज कर 5 मिनट पर पटना एयरपोर्ट से उड़ेगी. जबकि बागडोगरा में 4 बज कर 10 पर पहुंचेगी. वही स्पाइसजेट की एक फ्लाइट बागडोगरा से पटना के लिए 4 बज कर 30 मिनट पर उड़ेगी और शाम 5 बज कर 55 मिनट पर पटना पहुंचेगी.

पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ने से गाड़ियों की बिक्री प्रभावित, जानें कितनी आई गिरावट

आपको बता दें कोविड-19 की दूसरी लहर खत्म होने के बाद से यात्रियों की यात्रा करने की संख्या बढ़ गई है. कोलकाता बागडोगरा के अलावा भी पटना एयरपोर्ट से कई सारी कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू हो रही है. इसी क्रम में स्पाइसजेट की एक कनेक्टिंग फ्लाइट जो पटना से बंगलुरु पहुंचेगी और फिर बेंगलुरु से मंगलुरू यात्रियों को छोड़ेगी. वहीं इसके अलावा राजधानी पटना के एयरपोर्ट से एक कनेक्टिंग विमान दिल्ली पहुंचकर वहां से अजमेर श्रीनगर कांडला के लिए जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें