बिहार-झारखंड के बीच 210 मार्गों पर बसें चलाने की तैयारी, सफर होगा आसान

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Thu, 14th Oct 2021, 12:02 AM IST
  • बिहार से झारखंड के लिए सफर अब आसान हो जाएगा. बिहार से झारखंड के 210 मार्गों पर बसों का परिचालन शुरू होने जा रहा है. इसके साथ ही बिहार से यूपी और अन्य राज्यों में भी बस का परिचालन को बढ़ाने की तैयारी चल रही है.
बिहार-झारखंड के बीच 210 मार्गों पर बसें चलाने की तैयारी, सफर होगा आसान

पटना. जल्द ही बिहार और झारखंड के बीच बस से आवागमन आसान हो जाएगा. दोनों राज्यों के बीच 210 मार्ग पर बस चलाने की तैयारी हो रही है. इनके शुरू होते ही पटना से रांची के बीच का सफर काफी आसान हो जाएगा. इसके साथ ही बिहार के सभी शहरों से झारखंड, यूपी और राज्यों में बसों का परिचालन किया जाएगा. जिससे अन्य राज्यों में भी बसों से सफर आसान होगा. जिसकी तैयारी परिवहन विभाग ने कर ली है. इस क्रम में विभाग ने सबसे पहले बिहार और झारखंड के बीच 210 मार्गो पर बसों का परिचालन करने का निर्णय लिया है.

पटना से रांची के बीच 500 बसों का परमिट कोटा है. जिसमें से 465 अभी खाली हैं. इसी तरह पटना से टाटा की दूरी 200 में से 157, हजारीबाग के लिए 200 वर्ष 157 और देवघर के लिए 125 में से 121 खाली हैं. इसके लिए परिवहन विभाग ने बसों के संचालन के लिए वाहन मालिकों से 22 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन मांगा है. साथ ही 26 अक्टूबर तक आवेदन की हार्ड कॉपी विभाग के कार्यालय में जमा करने के लिए भी कहा है.

दो साल का मासूम हुआ गायब, CCTV कैमरा खंगाल रही पुलिस, दूसरे दिन भी नहीं मिला सुराग

विभागीय अधिकारियों की माने तो 19 नवंबर को राज्य परिवहन प्राधिकरण सह परिवहन आयुक्त के कार्यालय में बैठक होगा. जिसमें बसों के परमिट पर अंतिम फैसला लिया जाएगा. बसों के परमिट पर अंतिम मुहर लगने के बाद परिचालन शुरू कर दिया जाएगा. इसके बाद दिसंबर से बिहार के सभी शहरों से झारखंड के लिए बस का सफर आसान हो जाएगा. इसके बाद यूपी सहित अन्य राज्यों के लिए भी परमिट दिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें