गोवा घूमने का ऑफर रिटायर डीजी को पड़ा महंगा, जालसाजों ने ठगे एक लाख रुपये

Pallawi Kumari, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 8:46 AM IST
  •  पटना में रिटायर डीजी से ठगी का मामला सामने आया है. ट्रैवल्स एजेंसी ने उन्हें झूठे ऑफर देकर एक लाख रुपये ठग लिए. इस मामले में रिटायर डीजी ने गांधी मैदान थाने में संबंधित ट्रैवल्स एजेंसी के निदेशक समेत पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.
ट्रैवल्स एजेंसी ने गोवा घूमने का ऑफर देकर रियाटर डीजी से ठगे एक लाख.

पटना.  लोंगो को देश-विदेश में घूमाने के लिए ट्रैवल्स एजेंसी द्वारा कई ऑफर दिए जाते हैं. कई बार ट्रैवल्स एजेंसी के खिलाफ झूठे ऑफर देने, ठगे जाने के मामले देखने को मिलते हैं. जालसाजों और ठगों के चगुंल में आम जनता आसानी से आ जाती है और उनका शिकार बन जाती है. लेकिन ठगों के कारनामों का शिकार अब आम जनता से लेकर पुलिस अधिकारी तक बन रहे हैं. हाल ही में ठगी का एक नया मामला सामने आया है. मामला गांधी नगर थाने का है. बिहार पुलिस के रियाटर डीजी अशोक कुमार गुप्ता ने दिल्ली की एक ट्रैवल्स एजेंसी पर एक लाख रुपये की ठगी का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है.

रिटायर डीजी का आरोप है कि बीते अगस्त वह एक दिल्ली की ट्रैवल्स एजेंसी के शो में गए थे, जहां उनकी मुलाकात एजेंसी के मैनेजर और अन्य कुछ लोगों से हुई. मुलाकात के दौरान कंपनी के लोगों ने उन्हें घूमने के कई ऑफर बताए. ट्रैवल्स एजेंसी के कर्मियों ने कहा कि हमारी एजेंसी की और से ग्राहकों को कई तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं. एक ऑफर बताते हुए कहा कि, एक लाख रुपया जमा करने 70 दिनों तक इस ऑफर का लाभ उठाया जा सकता है और आप देश में कहीं भी चार दिन के लिए दो फ्री रूम, जिम कॉर्बेट की सुविधा का लाभ ले सकते हैं.

कन्हैया के आने से कांग्रेस का वोल्टेज बढ़ा, तेजस्वी RJD के खिलाफ चुनाव लड़ेगी पार्टी

डीजी का आरोप है कि, एजेंसी कर्मियों की ऑफर सुनकर उन्होंने एक लाख रुपये जमा करा दिए और 10 से 16 अक्टूबर के बीच परिवार के साथ गोवा घूमने की प्लानिंग की. इस बीच एजेंसी की तरफ से पता चला कि सिर्फ एक कमरा फ्री में दिया जाएगा और बाकी सुविधाओं के लिए अलग से चार्ज देना होगा. इसके बाद डीजी अशोक कुमार ने उन्हें मुलाकात के दौरान की ऑफर के बारे में बताया तो एजेंसी कर्मी उनकी कोई दलील सुनने को राजी नहीं हुए.

इसके बाद रिटायर डीजी अशोक कुमार गुप्ता ने गांधी मैदान थाने में ट्रैवल्स एजेंसी के निदेशक समेत पांच के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कराया. गांधी मैदान थाना प्रभारी रणजीत वत्. ने कहा कि, एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस इसकी जांच में जुच गई है. साक्ष्य सामने आते ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

लखीमपुर खीरी में मचे बवाल के बीच प्रियंका गांधी का कमरे में झाड़ू लगाते Video Viral

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें