पटना

बेटे की चाह, 3 बीवियों को तलाक... प्राचार्य ने कॉलेज की 4 टीचरों से किया निकाह

Smart News Team, Last updated: 28/06/2020 07:43 AM IST
  • पटना में बेटे की चाह में तीन बीवियोंको तलाक देने का मामला सामने आया है। पटना के एक कॉलेज के प्राचार्य ने बेटे की चाह में चार-चार शादियां कर ली है।
बेटे की चाहत में प्राचार्य ने 3 बीवियों को दिया तलाक

पटना में बेटे की चाह में तीन बीवियोंको तलाक देने का मामला सामने आया है। पटना के एक कॉलेज के प्राचार्य ने बेटे की चाह में चार-चार शादियां कर ली है। हैरानी की बात यह है कि प्राचार्य की चारों पत्नियां एक ही कॉलेज की शिक्षिका हैं। इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि प्राचार्य निकाह करने से पहले पत्नियों का निकाह दूसरे व्यक्ति से कराता था और फिर तलाक दिलाकर खुद निकाह करता था।

बेटी पैदा होते ही पत्नी को छोड़ देता 

हद की बात तो यह है कि बेटी पैदा होते ही वह पहली पत्नी को छोड़कर दूसरी शिक्षिका से निकाह कर लेता था। प्राचार्य ने पढ़ाई के दौरान ही सभी के साथ रिश्ता बनाया फिर निकाह भी किया। मगर अब प्रचार्य की पोल खुल गई है और मामला थाने तक पहुंच गया है। तीसरी पत्नी ने पति सैयद इकबाल के खिलाफ शनिवार को महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी है।

दूसरे से निकाह कराता, फिर तलाक और तब करता शादी

पीड़ित महिला (तीसरी पत्नी) का कहना है कि साल 2011 में उसका कॉलेज के प्राचार्य सैयद इकबाल अफजल से निकाह हुआ था। निकाह से पहले पति ने ही एक व्यक्ति से निकाह कराया और बोला कि तलाक ले लो तभी निकाह करेंगे। उसने सैयद इकबाल के कहे अनुसार दूसरे व्यक्ति से निकाह किया, फिर तलाक लेकर उससे निकाह किया।

चौथा निकाह कर चुका है प्राचार्य

पीड़िता ने शिकायत में कहा कि निकाह के बाद अपना मकान रहते हुए प्राचार्य किराये के मकान में रखता था। इसी दौरान वह गर्भवती हो गई। पति ने गर्भपात कराने की कोशिश की, फिर भी बच्ची पैदा हो गई। बेटी के पैदा होते ही पति ने मारपीट शुरू कर दी। दो महीने बाद पता चला कि उसका पति पहले से शादीशुदा है और अब चौथा निकाह करने जा रहा है। जब तक वह पति के पास पहुंचती, तब तक निकाह हो चुका था।

तला-तलाक-तलाक बोलकर तोड़ा रिश्ता

विरोध करने लगी तो पति ने तीन बार तलाक, तलाक तलाक बोलकर कहा कि मैंने तुझे भी तलाक दे दिया जाओ। पिछले दस दिनों से आलमगंज थाने से लेकर महिला थाने का चक्कर लगा रही थी। शनिवार को महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई। महिला थाना में प्राचार्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हो गई। थाने की पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

अन्य खबरें