पटना: बरकाकाना एक्सप्रेस से टकराए ट्रक के उड़े परखच्चे, टला बड़ा ट्रेन हादसा

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Jul 2021, 7:43 AM IST
बुधवार की देर रात पटना जहानाबाद रेलखंड के पास अवैध रूप से पटरी पार कर रहे ट्रक की टक्कर पटना–बरकाकाना एक्सप्रेस से हो गया. टक्कर होने के बाद ट्रक का ड्राइवर बुरी तरह घायल हो गया. ट्रेन के सभी यात्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं. पूरी तरह से फिर से यात्रा संचालित करने में करीब 3 घंटे का समय लग गया.
पटना–बरकाकाना एक्सप्रेस से टक्कर के बाद ट्रक के क्षतिग्रस्त हिस्से. (फाइल फ़ोटो)

पटना : बुधवार की रात करीब नौ बज कर पंद्रह मिनट पर यात्रियों से भरी पटना–बरकाकाना एक्सप्रेस के साथ बड़ा हादसा होने से बच गया. पटना से आ रही पटना–बरकाकाना एक्सप्रेस के साथ जहानाबाद रेलखंड के पास ट्रक टकरा गया. ट्रेन से टक्कर होने के बाद ट्रक के परखच्चे उड़ गए. अवैध रूप से ट्रेन की पटरी पार कर रहे ट्रक के कई टुकड़े होकर दूर तक फैल गए. ट्रक चला रहा ट्रक ड्राइवर इस ट्रेन हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया है. ट्रक ड्राइवर को गंभीर हालत में अस्पताल में एडमिट कराया गया है. ट्रेन में सफर कर रहे सैकड़ों यात्री भी सुरक्षित हैं.

ट्रेन से ट्रक टकराने की खबर जैसे ही बड़े अधिकारियों को दी गई. ट्रेन हादसे की खबर सुनते ही चिंतित अधिकारी मौके पर पहुंच गए. दुर्घटना स्थल पर सबसे पहले एडीआरएम और हनी कई बड़े रेलवे अधिकारी पहुंच गए. अधिकारियों ने ट्रेन से टकराए ट्रक के क्षतिग्रस्त हिस्से को जेसीबी की मदद से हटाया. मलबे को हटाने में घंटे भर लग गए. इस वजह से कई दूसरी ट्रेनों को आने जाने का समय प्रभावित हो रहा था.

पटना: शादी-पार्टी में हर्ष फायरिंग पड़ेगी बहुत महंगी, अब जा सकते हैं जेल

ट्रेन दुर्घटना और ट्रक का पूरी तरह से मलबा हटाने में करीब 3 घंटे लग गए. जिस कारण नादौल और जहानाबाद रेलवे स्टेशन के बीच से गुजरने वाली कई सारी ट्रेनों को रोकना पड़ गया. जिनमें रांची से पटना आने वाली स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 20364 और पटना से रांची जाने वाली स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन 08623 प्रभावित हुई. फिलहाल ट्रेन से ट्रक की टक्कर में किसी भी ट्रेन यात्री को कोई भी चोट नहीं आई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें