बिहार में ब्लैक फंगस का कहर जारी, बीते 24 घंटे में 2 की मौत, 11 संक्रमित

Smart News Team, Last updated: Sat, 29th May 2021, 1:36 AM IST
  • बिहार राज्य में ब्लैक फंगस के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. पटना में शुक्रवार के दिन 11 ब्लैक फंगस के संक्रमित मरीजों को भर्ती किया गया है. वही इस ब्लैक फंगस संक्रमण से शुक्रवार को 2 मरीजों की मौत हुई है.
बिहार ब्लैक फंगस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. ( प्रतीकात्मक चित्र )

पटना : बिहार में कोरोना संक्रमण के बाद अब ब्लैक फंगस बहुत तेजी से फैल रहा है. बीते 24 घंटे के दौरान राजधानी पटना में 11 मरीजों को भर्ती किया गया है. पटना शहर में ब्लैक फंगस का अधिक संक्रमण फैलने की वजह से आज दो मरीजों ने दम तोड़ दिया है. एक मरीज ब्लैक फंगस से ठीक होने के बाद उसको वापस घर भेज दिया गया. शुक्रवार को पटना एम्स के डॉक्टरों ने 4 मरीजों के संक्रमित ब्लैक फंगस वाले अंग का ऑपरेशन किया है.

वही पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज अस्पताल में ब्लैक फंगस से संक्रमित मरीजों की संख्या 97 पहुंच चुकी है. आज अस्पताल में एक मरीज की मौत हुई है. आईजीआईएमएस के आउटपेशेंट विभाग में 13 संदिग्ध मरीज आए थे. वही पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ब्लैक फंगस से संक्रमित मरीजों की संख्या 7 है. अस्पताल के आउट पेशेंट विभाग (ओपीडी) में आज 7 मरीज ब्लैक फंगस के लक्षण वाले आए थे. जिनमें से अस्पताल में केवल दो को भर्ती किया गया है.

PM आवास योजना में बिहार को सबसे ज्यादा मकान, एक साल में 11.50 लाख आवंटित

पटना एम्स में शुक्रवार को एक मरीज ने दम तोड़ा है. पटना एम्स में बीते गुरुवार को 9 मरीज ब्लैक फंगस के संक्रमण वाले आए थे. पटना एम्स में ऐसे भी कई मरीज आ रहे है. जिनमे फंगस के संदिग्ध लक्षण है. पटना एम्स में 15 मरीजों के ब्लैक फंगस के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेजा गया है.

'यास' का असर! पटना शहर में जले 16 ट्रांसफार्मर, टूटे 2 दर्जन पोल, कई इलाकों में बिजली व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें