पटना : दो महीने पहले चोरी प्रिंस दिल्ली से बरामद, बेचने की थी तैयारी, 5 गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Oct 2020, 3:12 PM IST
  • प्रिंस समस्तीपुर के धर्मेंद्र चौपाल और मनीषा का बेटा है. उसे दिल्ली से पटना लाया गया है. दो महीने पहले 24 अगस्त को बच्चे को चोरी किया गया था, तफ्तीश के बाद शातिर महिला समेत 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और बच्चे को दिल्ली से पटना सही सलामत लाया गया है.
क्राइम 

पटना. जिला पुलिस ने पीएमसीएच से दो महीने पहले चुराए गए एक साल के प्रिंस को पटना पुलिस ने दिल्ली से बरामद कर लिया है। पता चला है कि दिल्ली में उसे बेचने की तैयारी चल रही थी. पुलिस उसे दिल्ली से पटना लेकर आ गई है. सीनियर एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा के मुताबिक 24 अगस्त को पीएमसीएच से बच्चे की एक महिला चोरी कर फरार हुई थी. उस महिला समेत 5 अन्य लोगों को अलग-अलग स्थानों पर छापामारी कर गिरफ्तार कर लिया गया है. पता चला है कि महिला और उसके साथियों ने प्रिंस को बेचने बड़ी डील की थी। प्रिंस को बेचने के लिए मोटी रकम की भी डिमांड भी तकरीबन पूरी हो चुकी थी.

एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा का कहना है कि पुलिस की एक विशेष टीम की ओर से लगातार इस मामले की जांच कर रही थी। बच्चा को चुराने वाली महिला तक पहुंचने के लिए पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालकर महिला की फोटो निकालकर जारी की थी. कई लोगों से पूछताछ करने के बाद प्राप्त हुई जानकारी से पुलिस शातिर महिला तक पहुंच गई. एक के बाद एक मिल रहे सुराग पुलिस की तफ्तीश को दिल्ली तक ले गए। सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी की देखरेख में पीरबहोर थाना से पुलिस की स्पेशल टीम पटना से दिल्ली रवाना की गई. इसके बाद वहां से प्रिंस को सही सलामत बरामद कर लिया गया.

पटना में पारिवारिक कलह से तंग महिला दो बच्चों संग गंगा में कूदी, तीनों की मौत

गौरतलब है कि शातिर महिला ने प्रिंस को 24 अगस्त को पीएमसीएच में से मंदिर के चबूतरे से चोरी किया था. प्रिंस उस समय अपने पिता धर्मेंद्र चौपाल की नानी के साथ पीएमसीएच में इमरजेंसी के पीछे स्थित मंदिर के चबूतरे पर खेल रहा था. उस वक्त प्रिंस की मां मनीषा वहां पर मौजूद नहीं थी. धर्मेंद्र चौपाल और मनीषा मूल रूप से समस्तीपुर के रहने वाले हैं। पीएमसीएच में धर्मेंद्र का हार्ट प्राब्लम की वजह से इलाज चल रहा था. पूरा परिवार समस्तीपुर से पटना आया हुआ था, लेकिन इलाज के दौरान ही एक साल के प्रिंस की चोरी हो गई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें