उमेश कुशवाहा बने JDU प्रदेश अध्यक्ष, कार्यकारिणी बैठक में सर्वसम्मति से चुने

Smart News Team, Last updated: Sun, 10th Jan 2021, 4:42 PM IST
  • जदयू राज्य कार्यकारिणी बैठक में उमेश कुशवाहा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. वशिष्ठ नारायण सिंह के इस्तीफे के बाद उमेश कुशवाहा के नाम का प्रस्ताव रखा गया.
जदयू राज्य कार्यकारिणी बैठक में उमेश कुशवाहा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया.

पटना. उमेश कुशवाहा को जदयू का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. मौजूदा अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने स्वास्थ्य कारणों की वजह से इस्तीफा दिया. जिसके बाद राज्य कार्यकारिणी बैठक में उमेश कुशवाहा के नाम का प्रस्ताव रखा गया. जिसे सर्वसम्मति से पास कर लिया गया है.

राजधानी पटना में राज्य कार्यकारिणी और परिषद की बैठक चल रही है. मिली जानकारी के अनुसार, जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर अपने पद से इस्तीफा दिया. जिसके बाद बैठक में उमेश कुशवाहा के नाम का प्रस्ताव रखा गया. जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया है.

कैबिनेट विस्तार पर तेजस्वी यादव बोले, BJP-JDU की आपसी लड़ाई में बिहार का नुकसान

वशिष्ठ नारायण सिंह के इस्तीफ के बाद राज्य कार्यकारिणी की मीटिंग के बीच में ही उमेश कुशवाहा को तलब किया गया. जानकारी के अनुसार, प्रदेश अध्यक्ष के लिए उमेश कुशवाहा से पहले रामसेवक के नाम की चर्चा हो रही थी लेकिन अंतिम समय में फैसला बदला गया. जिसके बाद उमेश कुशवाहा को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी गई.

व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी से फोन डेटा है खतरे में, जानें पूरा मामला

आपको बता दें कि उमेश कुशवाहा वैशाली जिले के मनहार विधानसभा सीट से 2015 से 2020 तक विधायक रह चुके हैं. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव 2020 में राजद की वीना देवी से हार गए थे. उमेश कुशवाहा राजनीति के अलावा कारोबार में भी सक्रिय हैं. उन्होंने आचार्य नरेन्द्र देव काॅलेज, शाहपुर पटोरी से अपनी शिक्षा पूरी की है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें