कब और कैसे होगा केंद्रीय कैबिनेट विस्तार, पीएम मोदी पर निर्भर करता है: नीतीश

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Jun 2021, 4:33 PM IST
  • बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने साफ-साफ कह दिया है कि केंद्रीय कैबिनेट में कब और कैसे नए मंत्री शामिल होंगे, ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निर्भर करता है.
नीतीश कुमार ने बताया, कब और कैसे होगा केंद्रीय कैबिनेट विस्तार, पीएम मोदी पर निर्भर करता है

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि केंद्र सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार कब और कैसे होगा, ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निर्भर करता है. उन्होंने कहा है कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. आंख का ऑपरेशन कराने दिल्ली पहुंचे सीएम नीतीश कुमार ने इस यात्रा को लेकर चल रही राजनीतिक चर्चाओं को विराम लगाते हुए कहा है कि ये उनकी निजी यात्रा है और वो यहां अपनी आंख का इलाज कराने आए हैं.

दिल्ली पहुंचने पर सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से कहा- "ये एक पर्सनल विजिट है. मैं यहां आंख का इलाज कराने आया हूं. कोई प्लान नहीं है (दिल्ली प्रवास के दौरान पीएम मोदी से मिलने का). ये पीएम मोदी पर निर्भर है कि वो कब और कैसे करेंगे (कैबिनेट विस्तार). हमें इसके बारे में कुछ पता नहीं है."

पटना अरेराज रोड को नेशनल हाईवे का दर्जा, बिहटा से कोइलवर 6 लेन की सड़क

नीतीश के इस सप्ताह दिल्ली आने की खबरें बाहर आने के बाद से ही मोदी कैबिनेट के विस्तार और उस विस्तार में जेडीयू मंत्रियों की संख्या पर काफी अटकलबाजी चल रही थी. जेडीयू नेता ललन सिंह ने सोमवार को साफ किया था कि कैबिनेट विस्तार प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है और नीतीश की दिल्ली यात्रा राजनीतिक नहीं, खुद के इलाज के लिए है.

नीतीश कुमार दिल्ली एम्स में भर्ती होंगे जहां उनके आंख का ऑपरेशन होगा. जब नरेंद्र मोदी ने 2019 में दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी तब मंत्रियों की संख्या पर बात नहीं बनने के कारण जेडीयू कोटे से कोई मंत्री नहीं बना था. जेडीयू नेता आरसीपी सिंह साफ कर चुके हैं कि जेडीयू अब केंद्र सरकार में शामिल होने के लिए तैयार है.

CM नीतीश का अधिकारियों को निर्देश, सरकारी भवन का निर्माण फ्लाई ऐश ईंट से हो

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें