पटना अरेराज रोड को नेशनल हाईवे का दर्जा, बिहटा से कोइलवर 6 लेन की सड़क

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Jun 2021, 6:49 PM IST
  • केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने मंगलवार को बैठक की. जिसमें उन्होंने पटना से अरेराज की रोड को नेशनल हाईवे का दर्जा दिया. साथ ही बिहटा से कोईलवर के बीच छह लेन की सड़क बनाने की मंजूरी भी दी है.
पटना अरेराज रोड को नेशनल हाईवे का दर्जा, बिहटा से कोइलवर 6 लेन की सड़क

पटना. भारत के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री नितिन गडकरी के साथ मंगलवार को पतः निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बैठक की. इस बैठक में बिहार में होने जा रहे सड़क निर्माण को लेकर चर्चा हुई. साथ ही और अन्य मुद्दों पर इस बैठक के दौरान बात हुई. उतना ही नहीं इस बैठक के दौरान वहां बीके सिंह भी मौजूद थे. इस मीटिंग के दौरान पटना से अरारेज के बीच के हाईवे को नेशनल हाईवे का दर्जा दिया गया.

इस केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ हुई बैठक में अनु अहम मुद्दों पर बात होते हुए बिहटा से लेकर कोईलवर के बीच छह लेन की सड़क बनाने की भी मंजूरी मिली है. साथ ही इसके बीच बनने वाले पुल को जेपी सेतु के समानांतर बनाया जाएगा. जिससे यातायात संचालन में किसी तरह का सामना नहीं करना पड़े. 

पटना: दानापुर रेलवे स्टेशन बुकिंग काउंटर पर आग, हाई लेवल जांच के आदेश

पटना से अरेराज के बीच के सड़क को नेशनल हाईवे का दर्जा मिल जाने के बाद यहां पर वाहन चालकों को उसकी सुविधाएं भी मिलने लगेगी. साथ ही बिहटा से कोईलवर तक छह लेन की सड़क और पुल के बन जाने के बाद लोगों का सफर का समय और कम हो जाएगा. साथ ही लगने वाले ट्रैफिक जाम से भी लोगों को छुटकारा मिल जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें