केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस बोले- चिराग रामविलास के पुत्र हैं, मैं राजनीतिक वारिस

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Jul 2021, 8:52 AM IST
  • केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पशुपति पारस ने कहा कि चिराग पासवान स्व. रामविलास पासवान के पुत्र हैं, लेकिन अपने बड़े भाई का राजनीतिक वारिस मैं ही हूं.
केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पशुपति पारस( फाइल फोटो)

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद लोजपा संसदीय दल के नेता और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पशुपति पारस ने चिराग पासवान को लेकर कहा कि चिराग पासवान स्व. रामविलास पासवान के पुत्र हैं, लेकिन अपने बड़े भाई का राजनीतिक वारिस मैं ही हूं. जिस पद को उन्होंने छोड़ा, आज वह पद मुझे दिया गया.

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने मुझ पर भरोसा किया है. जैसे मैं अपने बड़े भाई रामविलास पासवान की उम्मीदों पर खरा उतरा, उसी तरह कोशिश रहेगी कि पीएम मोदी के भरोसे पर भी खरा उतरूं.

RCP सिंह को मंत्री बनने पर ना बधाई ना शुभकामना, क्या फिर नाराज हैं नीतीश कुमार ?

केंद्र में मंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद पशुपति पारस मीडिया से बातचीत के दौरान चिराग पासवान पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष के जिस फैसले पर चिराग कोर्ट में गए हैं, वह कानूनन सही नहीं है. अगर पार्टी का अध्यक्ष तानाशाह हो जाए और बहुमत उसके खिलाफ हो तो दल-बदल कानून के अनुसार पार्टी से अलग होने का नियम है. मेरे साथ चिराग पासवान को छोड़कर सभी सांसद हैं.

पशुपति पारस ने कहा कि जहां तक केंद्र में मंत्री बनने की बात है तो यह पीएम मोदी का विशेषकाधिकार है कि वह किसे अपने टीम में शामिल करें. मैं तो एक सांसद हूं, पीएम तो देश के किसी भी नागरिक को मंत्री बना सकते हैं. 

पटना में जमीन खरीद के नाम पर कई लोगों से करोड़ों की ठगी, बंटी गिरफ्तार-बबली फरार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें