स्वच्छता वाली दिवाली: पुराने कपड़े और बेकार सामान पटना नगर निगम को करें दान

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Thu, 21st Oct 2021, 11:13 AM IST
  • अनुपयोगी सामान और पुराने कपड़े पटना नगर निगम को दान कर सकते हैं. दान देने के लिए पटना नगर निगम ने पांच जगहों का निर्धारण किया है. पटना नगर निगम और सोशल वारियर्स फाउंडेशन ने मिलकर 21 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक स्वच्छता वाली दिवाली का आयोजन कर रहा है.
पटना नगर निगम, फाइल फोटो

पटना। दिवाली से पहले घर में पड़े अनुपयोगी सामान और पुराने कपड़े पटना नगर निगम को दान कर सकते हैं. दान देने के लिए पटना नगर निगम ने पांच जगहों का निर्धारण किया है. निर्धारित जगहों और काउंटरों पर लोग अपने पुराने कपड़े और अनुपयोगी सामान को जमा करवा सकते हैं. इसके लिए कई प्रतिष्ठित मॉल पटना नगर निगम के इस काम में मदद कर रहा है.

31 अक्टूबर तक स्वच्छता दिवाली

पटना नगर निगम और सोशल वारियर्स फाउंडेशन ने मिलकर पुराने कपड़े और अनुपयोगी सामान के संग्रह की जिम्मेदारी को संभाला है. 21 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक स्वच्छता वाली दिवाली का आयोजन किया जा रहा है. इसमें पटना के वासी सीधे मुख्य सफाई निरीक्षक और सिटी मैनेजर को फोन करके कूड़े उठाने के लिए कह सकते हैं. इसके साथ ही पुराने कपड़े और अनुपयोगी सामान जैसे  पुराने जूते, पुराने कपड़े और अनुपयोगी सामान को एकत्रित किया जाएगा.

दरभंगा, भागलपुर और बक्सर में बंद पड़े आयुर्वेदिक कॉलेज फिर होंगे शुरू

 

एकत्रित कपड़े जरूरतमंदों में बांटा जाएगा

पटना नगर निगम के द्वारा एकत्रित किए गए पुराने कपड़े और अनुपयोगी सामानों को जरूरतमंदों में बांटा जाएगा. एकत्रित किए गए कपड़े झोपड़ी में रहने वाले लोगों और स्लम इलाकों में बांटा जाएगा. नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने बताया है कि पटना के लोग शहर को स्वच्छ और सुंदर रखने में अपना योगदान दें. उन्होंने कहा कि अपने इलाकों की स्वच्छता और सुंदरता बनाए रखने के लिए लोग पटना नगर निगम को सहयोग करें.

पटना: 24 अक्टूबर को होगा जिला अंडर-19 पुरुष टीम का सेलेक्शन ट्रायल

बिहार का सबसे बड़ा पुलिस ट्रेनिंग सेंटर जल्द होगा तैयार, हजारों सिपाहियों को मिलेगा एक साथ प्रशिक्षण

 

यहां सामान को करें दान

घर में पड़े अनुपयोगी सामानों और पुराने कपड़ों को मौर्य लोक कंपलेक्स के नीचे, सेंट्रल मॉल फ्रेजर रोड, मैक्स राजापुर पुल के पास, ब्रांड फैक्ट्री बेली रोड और वी मार्ट बोरिंग रोड में अनुपयोगी सामानों को आर पुराने कपड़ों को जमा करवा सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें