यूपी में BJP के खिलाफ चुनाव लड़ने से बिहार गठबंधन पर नहीं होगा असरः राजीव रंजन सिंह

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 23rd Jan 2022, 11:38 AM IST
यूपी चुनाव में भाजपा के खिलाफ नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू चुनाव लड़ने जा रही है. इसको लेकर जेडीयू अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने बिहार गठबंधन में इसके असर को लेकर कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ने के उनके फैसले का यहां भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा.
जेडीयू अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह (फाइल फोटो) 

पटना (भाषा). यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में दूसरे राज्यों की क्षेत्रीय पार्टियां भी किस्मत अजमाने आ रही हैं. इस बीच बिहार में भाजपा के साथ गठबंधन में शामिल व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड यूपी में भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ने जा रही है. जेडीयू के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह (लल्लन) ने इस फैसले को लेकर कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ने के उनके फैसले का यहां भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

बिहार में जंगलराज ! बेऊर में वकील के मुंशी की गोली मारकर हत्या

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन ने कहा कि पार्टी ने कई राज्यों में भाजपा के विरुद्ध चुनाव लड़ा है लेकिन उससे बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन प्रभावित नहीं हुआ है. ललन ने दिल्ली से लौटने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा कि हमने अकेले लड़ने का निर्णय लिया क्योंकि उत्तर प्रदेश में भाजपा के साथ गठबंधन करने का प्रयास व्यर्थ रहा. हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री आर सी पी सिंह ने इस दिशा में प्रयास किया था लेकिन अब वह कोई मुद्दा नहीं है.

उन्होंने कहा कि हमने अरुणाचल प्रदेश और नगालैंड जैसे राज्यों में भाजपा के विरुद्ध चुनाव लड़ा है. हमने कई सीटें जीती हैं. तब बिहार में हमारे गठबंधन पर कोई असर नहीं हुआ था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें