पालीगंज के कर्मवीर केशव बने यूपी पीसीएस टॉपर, पापा दानपुर कोर्ट में वकील हैं

Smart News Team, Last updated: 11/09/2020 08:38 PM IST
  • उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने यूपी पीसीएस 2018 परीक्षा का अंतिम रिजल्ट घोषित कर दिया है. 976 कैंडिडेट पास हुए हैं जिसमें पटना के पालीगंज के रहने वाले कर्मवीर कौशल पांचवें टॉपर बने हैं. 
कर्वमीर केशव के पिता दानापुर कोर्ट में वकील हैं.

पटना. बिहार की मेधा का डंका आईएएस, आईपीएस के साथ-साथ दूसरे राज्यों की पीसीएस सर्विस में भी बोलता है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की यूपी पीसीएस 2018 परीक्षा का नतीजा आ गया है जिसमें पटना के कर्मवीर केशव टॉपर बने हैं. कर्मवीर केशव ने टॉपर्स लिस्ट में पांचवां स्थान हासिल किया है और उनका चयन डिप्टी कलक्टर पद के लिए किया गया है.

पटना के पालीगंज के रहने वाले कर्मवीर केशव के पिता शिवजी सिंह चौहान पेशे से वकील हैं और दानपुर में रहते हैं. शिवजी सिंह चौहान दानापुर सिविल कोर्ट में ही वकालत करते हैं. बेटे के यूपी पीसीएस निकालने और टॉप 5 में आने से पूरा परिवार और गांव गदगद है.

यूपी पीसीएस 2018 के लिए 988 पदों की भर्ती निकली थी लेकिन रिजल्ट में 976 लोगों को ही सेलेक्ट किया गया है. 976 लोगों में 119 डिप्टी कलक्टर, 95 डीएसपी, 7 एआरटीओ, 44 असिस्टैंट कॉमर्सियल टैक्स कमिश्नर, 31 बीडीओ, होमगार्ड के 3 जिला कमांडेंट और 7 जेल सुपरिटेंडेंट भी शामिल हैं.

UP PCS 2018: अनुज नेहरा, संगीता राघव, ज्योति शर्मा टॉप 3, यूपी पीसीएस के 5 टॉपर

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने टॉपर्स लिस्ट जारी की है जिसके टॉप तीन में लड़कियों ने बाजी मारी है. पहला स्थान पानीपत की अनुज नेहरा को मिला है. दूसरे स्थान पर गुड़गांव की संगीता राघव रहीं हैं. वहीं तीसरे स्थान पर मथुरा की ज्योति शर्मा आई हैं जो लखनऊ में रहती हैं. चौथे स्थान पर यूपी के जालौन के विपिन कुमार शिवहरे आए हैं. पटना के कर्मवीर केशव पांचवें स्थान पर सफल घोषित हुए हैं.

UP PCS 2018: यूपी पीसीएस रिजल्ट, टॉप 3 पर पानीपत, गुरुग्राम और मथुरा की लड़कियां

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें