बिहार के 87 अपराधियों की तलाश कर रही यूपी पुलिस, मुख्यालय को सौंपी लिस्ट

Sumit Rajak, Last updated: Mon, 31st Jan 2022, 10:47 AM IST
  • बिहार के 87 अपराधियों को उत्तर प्रदेश पुलिस तलाश कर रही है. इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने बिहार पुलिस मुख्यालय को उन सभी अपराधियों की लिस्ट सौंप दी है. उनमें अधिकतर उत्तर प्रदेश गैंगस्टर एक्ट, हत्या, पॉक्सो, हत्या की कोशिश, एससी-एसटी एक्ट और लूट जैसे कांड के आरोपी हैं. वे सभी अभियुक्त उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से है. वही लिस्ट में शामिल अपराधियों में सबसे ज्यादा अपराधी पटना के हैं.
फाइल फोटो

पटना. बिहार के 87 अपराधियों को उत्तर प्रदेश पुलिस तलाश कर रही है. इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने बिहार पुलिस मुख्यालय को उन सभी अपराधियों की लिस्ट सौंप दी है और उनकी गिरफ्तारी में सहयोग का आग्रह किया है. बता दें कि उस लिस्ट में भागलपुर और कोसी-सीमांचल के भी आठ अपराधियों के नाम हैं. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जा रही है. यूपी पुलिस के पत्र के बाद पुलिस मुख्यालय से एडीजी लॉ एंड ऑर्डर संजय सिंह ने भागलपुर समेत सभी संबंधित जिलों को यूपी पुलिस को सहयोग करने का निर्देश दिया है.

बिहार पुलिस मुख्यालय में जिन 87 अपराधियों की लिस्ट उत्तर प्रदेश पुलिस ने सौंपी है. उनमें अधिकतर उत्तर प्रदेश गैंगस्टर एक्ट, हत्या, पॉक्सो, हत्या की कोशिश, एससी-एसटी एक्ट और लूट जैसे कांड के आरोपी हैं. वे सभी अभियुक्त उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से है. वही लिस्ट में शामिल अपराधियों  में सबसे ज्यादा अपराधी पटना के हैं. साथ ही सिवान, भभुआ, छपरा, बक्सर और रोहतास के भी कई अपराधियों के नाम उस लिस्ट में है. बता दें कि यूपी पुलिस की लिस्ट में राज्य के 23 जिलों के अपराधियों के नाम शामिल हैं.

महंगाई की मार ! बिजली का सीजनल कनेक्शन 5 से 30 प्रतिशत तक होगा महंगा

इन जिलों के इतने अपराधी लिस्ट में शामिल

पटना जिले से सबसे ज्यादा 13 अपराधी उस लिस्ट में शामिल हैं. पटना के जिन अपराधियों की तलाश यूपी पुलिस को है उनमें रामनाथ मिश्रा, चुन्नू यादव, सन्नी प्रसाद, मालती देवी, राकेश यादव, मुकेश यादव, पिंकी देवी, गुड़िया देवी, राजेश, उमाशंकर यादव, शशि कुमार, शुभम और राहुल पासवान शामिल हैं. इसके अलावा सिवान जिले के जितेंद्र राम, जीमन, रजनीश, धर्मेंद्र, रमेश, विशेष, अजय सिंह, प्रमोद, संजय चौहान, मिथिलेश और विशाल शामिल हैं. भभुआ के अपराधियों में निजामुद्दीन अंसारी, मोती जयसवाल, रोहित, राजू खान, मंटू राय, रजाउद्दीन अंसारी, अवधेश यादव, नजीम अंसारी और अमरुद्दीन अंसारी शामिल हैं. गोपालगंज से इरशाद, राजू, सचिन पटेल और सत्येंद्र सिंह और जबकि सारण से लोकनाथ और ललन राम भी उसमें शामिल हैं.बक्सर जिले से मो शफीउल्ला, सत्यनारायण, विपिन वर्मा, बिट्टू सिंह, सत्येंद्र यादव, उमेश कुमार और जनार्दन यादव उस लिस्ट में हैं.

 रोहतास जिले से प्रियांशु रघंशु कुमार, मोनू, शिवम, अभिषेक और त्रिभुवन सिंह शामिल हैं. औरंगाबाद जिले से लवली, जोशी खरवार और मुरगी यादव के अलावा दरभंगा से मो. शकील शामिल हैं. बेगूसराय से विनोद, कन्हैया, अरुण साह और राजू के अलावा वैशाली से दिलीप, प्रमोद, नालंदा से मनीष और नवादा से गोपाल कुमार भी उस लिस्ट में हैं. छपरा से विकास, सूरज यादव, आदित्य कुमार और सुवेश के साथ ही भोजपुर से पप्पू यादव, पवित्रा देवी और अजय कुमार पासवान के नाम भी उस लिस्ट में है. पूर्वी चंपारण से जोगेंद्र प्रसाद और पश्चिमी चंपारण से गोमान उर्फ मोटका का नाम भी उस लिस्ट में शामिल है.

भागलपुर, कोसी-सीमांचल के आठ अपराधियों में तीन इनामी भी शामिल

भागलपुर और कोसी-सीमांचल के जिलों के आठ अपराधियों के नाम यूपी पुलिस की लिस्ट में है, जिनमें भागलपुर के दोनों अपराधियों पर इनाम भी घोषित है. भागलपुर के बुद्धूचक थाना क्षेत्र के नागो यादव और पंकज पासवान के नाम उस लिस्ट में हैं और दोनों पर यूपी पुलिस ने 25-25 सौ रुपये का इनाम घोषित कर रखा है. इसके अलावा पूर्णिया के रहने वाले कुंदन कुमार साह भी लिस्ट में है और उसपर 10 हजार का इनाम घोषित है. उस लिस्ट में कटिहार के सुवस्त राम, किशनगंज के शब्बीर, अररिया के सरफराज, सहरसा के इबरार और सुपौल के मो हसन का नाम भी शामिल है.

भागलपुर रेंज के डीआईजी सुजीत कुमार ने बताया कि फरार अभियुक्तों की तलाश में यूपी पुलिस आती है तो उनका पूरा सहयोग किया जायेगा, जिससे वहां के कांडों के अपराधियों की गिरफ्तारी हो सके.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें