बिहार चुनाव: उपेंद्र कुशवाहा की RLSP, मायावती की BSP और JPS ने बनाया नया मोर्चा

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Sep 2020, 6:22 PM IST
  • तेजस्वी यादव के महागठबंधन और नीतीश के एनडीए से बात नहीं बनने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार चुनाव लड़ने के लिए चौथे मोर्चे का ऐलान कर दिया है. उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा, मायावती की बसपा और डॉ. संजय चौहान की जेपीएस गठबंधन मिलकर अपने उम्मीदवार मैदान में उतारेगा.
उपेंद्र कुशवाहा की RLSP, मायावती की BSP और जेपीएस ने बनाया नया मोर्चा

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने मायावती की बसपा और डॉ. संजय चौहान की जनवादी पार्टी सोशलिस्ट (जेपीएस) के संग मिलकर चौथे मोर्चे का ऐलान कर दिया है. हालांकि, मोर्चे का अभी तक कोई नाम तय नहीं हो पाया है. उपेंद्र कुशवाहा की सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस-राजद के महागठबंधन और जेडीयू-बीजेपी के एनडीए में बात नहीं बन पाई जिसके बाद उन्होंने नए मोर्चे का ऐलान कर दिया. कुशवाहा से पहले जाप प्रमुख पप्पू यादव ने दलित नेता चंद्रशेखर के साथ मिलकर तीसरे मोर्चे की घोषणा कर चुके हैं.

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से पटना से दिल्ली तक चक्कर काट रहे रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने मोर्चा बनाने के बाद कहा कि पिछले 30 सालों से बिहार में जंगलराज है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार में राजद और जेडीयू एक ही सिक्के के दो पहलू हैं, इसलिए अब वे बिहार को नया विकल्प देंगे.

पप्पू यादव, चंद्रशेखर रावण, फैजी ने हाथ मिलाया, बिहार में अब तीसरा चुनावी गठबंधन

मालूम हो कि बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार महागठबंधन और एनडीए के साथ-साथ पप्पू यादव और उपेंद्र कुशवाहा के मोर्चे भी होंगे. सोमवार को जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन यानी पीडीए का ऐलान किया था जिसमें दलित नेता चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी, एमके फैजी की सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी और बीपीएल मातंग की बहुजन मुक्ति पार्टी शामिल हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें