पटना के नर्सिंग होम में भर्ती महिला की मौत के बाद हंगामा, परिजनों का प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: 06/03/2021 11:57 AM IST
  • सुल्तानगंज के पॉली नर्सिंग होम में यूटरस के ऑपरेशन के लिए आई एक महिला की मौत हो गई. उसे पटना मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. नाराज परिजनों ने शव रखकर प्रदर्शन किया.
महिला की मौत के बाद हंगामा

पटना: सुल्तानगंज इलाके के पॉली नर्सिंग होम में उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब यूटरस के ऑपरेशन के लिए आई एक महिला की मौत हो गई. आनन-फानन में उसे पटना मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना से नाराज़ परिजनों ने नर्सिंग होम के बाहर डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया.

समस्तीपुर की रहने वाली ममता देवी के परिजनों का आरोप है कि ममता के यूटरस में संक्रमण होने के चलते नर्सिंग होम में एडमिट कराया गया था. ऑपरेशन से पहले इंजेक्शन लगाते ही ममता की हालत बिगड़ गई. इस दौरान ममता के मुंह से झाग भी आ गया. ये देखकर डॉक्टरों के हाथ-पांव फूल गए और उन्होंने तुरंत ही महिला को पटना मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया.

बिहार पंचायत चुनाव 2021: निर्वाचन आयोग के निर्देश के बावजूद बने 400 प्रतिबंधित क्षेत्र में बूथ, जांच शुरू

परिजनों का ये भी कहना है कि ममता की मौत इंजेक्शन लगाने के बाद ही हुई और मामला टालने के लिए डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया. परिजनों ने आरोप लगाया है कि मेडिकल कॉलेज में मृत घोषित होने के बाद जैसे ही वो शव के साथ वापस नर्सिंग होम आए तो वहां से डॉक्टर और स्टाफ जा चुके थे.

बिहार सरकार देगी 44,000 प्लंबर और इलेक्ट्रिशियन को ट्रेनिंग, मिलेगा रोजगार

घटना के बाद नाराज़ परिजनों ने नर्सिंग होम के बाहर ही शव रखकर प्रदर्शन किया. परिजनों ने नर्सिंग होम स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए न्याय की मांग की.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें