पटनाः विद्यापति मार्ग 1 दिसंबर से होगा वनवे, इन जगहों पर सड़क होगी चौड़ी

Smart News Team, Last updated: Sat, 28th Nov 2020, 10:54 PM IST
  • पटना में सड़क के चौड़ीकरण की वजह से 1 दिसंबर से विद्यापति मार्ग वनवे हो जाएगा. बोरिंग रोड पर कई जगह चौड़ीकरण होना है. माना जा रहा है कि इससे जाम की समस्या कम हो जाएगी.
1 दिसंबर से पटना का विद्यापति मार्ग वनवे रहेगा. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. राजधानी पटना में 1 दिसंबर से विद्यापति मार्ग वनवे हो जाएगा. बेली रोड से विद्यापति मार्ग के लिए गाड़ी चलेगी लेकिन विद्यापति मार्ग से इस तरफ कोई गाड़ी नहीं जा पाएगी. सड़क को चौड़ा करने की वजह से पटना की विद्यापति मार्ग को वनवे किया गया है. पटना में विद्यामति मार्ग की तरह कई जगहों पर चौड़ीकरण का कार्य किया जा रहा है. माना जा रहा है कि इससे जाम की समस्या में कमी आएगी. 

राजधानी पटना में चौड़ीकरण की वजह से कुछ रोड़ पर आवाजाही को रोका गया है. विद्यापति मार्ग को भी वनवे किया गया है. इसी तरह पटना की बोरिंग रोड को चौड़ा करने के लिए शनिवार को रोड को मापा गया है. यहां ए एन काॅलेज की तरफ बोरिंग रोड चौराहा सा पाटलिपुत्र पानी टंकी तक फुटपाथ बनेगा. 

पटना में कोरोना का फिर कोहराम, 37 कटेंनमेंट जोन बने, सील की कार्रवाई शुरू

पटना की बोरिंग रोड पर चौड़कीकरण का कार्य भी होना है. पाटलिपुत्र पानी टंकी के पास टर्निंग प्वाइंट की ओर रोड को चौड़ा किया जाएगा. इसी वजह से शनिवार को रोड को मापन किया गया. इसके अलावा बोरिंग रोड के पाटलिपुत्र टर्निंग प्वाइंट से दीघाआर ब्लाॅक को जोड़ने वाली लिंक रोड को भी चौड़ा किया जाएगा. यहां पर चौड़ीकरण होना इसी वजह से आयुक्त ने यहां बन रही काॅलेज की बाउंड्री के निर्माण पर रोक लगा दी है.

सिपाही भर्ती आवेदन में ट्रांसजेंडर कॉलम न होने से चिंतित समाज, HC को लिखा पत्र

यातायात पुलिस ने बताया था कि टर्निंग प्वाइंट पर जगह कम होने की वजह से यहां अक्सर जाम की समस्या बनी रहती है. बोरिंग रोड के एक तरफ फुटपाथ भी बनेगा ताकि पैदल आने-जाने वाले लोगों को दिक्क्त न हो. शहर में जितने भी अतिक्रमण होंगे उनको एक सप्ताह के अंदर खत्म कर दिया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें