उत्पाद निरीक्षक के घर-ऑफिस पर निगरानी‌ टीम का छापा, जेवर-नकदी और कागजात जब्त

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 12:08 AM IST
  • आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में उत्पाद निरिक्षक निरंजन कुमार के घर और ऑफिस पर निगरानी अन्वेषण ब्यूरों की टीम ने छापेमारी की है. निगरानी की कई टीम ने उनके पटना और मोहिनया में एक साथ कई ठिकानों की तलाशी की. इस दौरान जमीन-जायदाद के कागजात, नगदी, जेवर और हथियार मिले हैं.
उत्पाद निरीक्षक के घर-ऑफिस पर निगरानी‌ टीम का छापा, जेवर-नकदी और कागजात जब्त

पटना. उत्पाद निरिक्षक निरंजन कुमार के घर और ऑफिस पर निगरानी अन्वेषण ब्यूरों की टीम ने छापेमारी की है. निगरानी की कई टीम ने उनके पटना और मोहिनया में एक साथ कई ठिकानों की तलाशी की. यह मामला आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का है. 

निगरानी की टीम  पटना और मोहनिया में हुई उत्पाद निरिक्षक निरंजन के ठिकानों पर हुई छापेमारी से जमीन-जायदाद के कागजात, 8 से 10 लाख के जेवरात, 53 हजार रुपये नगद, दो राइफल और एक बदूंक(तीनों हथियार लाइसेंसी हैं) मिलें. जानकारी के अनुसार उनके पास तीन बस, पांच छोटी गांडियां और 5 बाइक है.

बता दें कि निगरानी अन्वेषण ब्यूरों के सामने उत्पाद निरिक्षक निरंजन कुमार के आय से अधिक संपत्ति दर्ज करने का मामला आया था. इसकी जांच-पड़ताल करने के बाद इसे सही पाया गया. इसके बाद निगरानी थाना में आय से अधिक संपत्ति की एफआईआर दर्ज कराई गई.  

फिर उत्पाद निरिक्षक निरंजन के पटना के पहाड़ी के अलावा महेन्द्रू स्थित घर और मोहनियां में उनके ऑफिस और किराए के मकान की तलाशी ली गई. पहाड़ी पर एक स्कूल है जिसकी सचिव उनकी पत्नी. बताया जाता है कि यह 2 बीघा से अधिक जमीन पर बना हुआ है. स्कूल के एक फ्लोर पर वो रहते भी है. 

आय से अधिक का मामला दर्ज करने का समय 2007-12 के बीच का बताया जा रहा है. जांच-पड़ताल में इस मामले के और बढ़ने की संभावनाल है. छापेमारी के दौरान मिले जमीन-जायदाद और निवेश के कागजातों का निगरानी टीम आकलन कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें