जब मुर्दा आदमी पैसे निकालने पहुंचा बैंक, मामला जानकर दंग रह जाएंगे आप

Smart News Team, Last updated: Wed, 6th Jan 2021, 9:28 PM IST
  • पटना में मृतक के अंतिम संस्कार के लिए उसके खाते से पैसे निकालने के लिए अर्थी समेत शव को बैंक लेकर पहुंच गए. शव को देखकर बैंक कर्मचारी हैरान रह गए.
मृतक के खाते से पैसे निकालने के ग्रामीण शव के साथ बैंक पहुंच गए.

पटना. बिहारी की राजधानी पटना में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. पटना में मुर्दा अपने खाते से पैसे निकालने के लिए बैंक पहुुंचा गया. दरअसल, पटना में बुजुर्ग की मौत के बाद जब ग्रामीण उसके अंतिम संस्कार के लिए मृतक के खाते से पैसे निकालने बैंक पहुंचे तो बैंक स्टाफ ने इंकार कर दिया. जिसके बाद गांव वाले मृतक बुजुर्ग का शव लेकर बैंक पहुंच गए और पहचान कर पैसे निकालने की मांग की.

इस मामले के बारे में केनरा बैंक के मैनेजर संजीव कुमार ने कहा कि गांव वाले मृतक महेश यादव के खाते से पैसे निकालने आए थे लेकिन बैंक की अपनी प्रक्रिया होती है. उन्होंने बताया कि मृतक के खाते में कोई नाॅमिनी नहीं था, न ही मृतक की केवाईसी की गई थी. इसलिए उन्हें पैसे नहीं दिए जा सके. जब महेश की मौत के कागजात आ जाएंगे तो उनके क्लेमर को पैसे दे दिए जाएंगे.

हिंदी में करते थे हस्ताक्षर, ठगों ने अंग्रजी में साइन कर खाते से उड़ाए एक लाख

ये मामला पटना सिटी के पास शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के सिंगरियावां गांव का है. सिंगरियावां के 55 वर्षीय महेश यादव कई दिनों से बीमार चल रहे थे, मंगलवार सुबह उनकी मौत हो गई. महेश के नजदीकी रिश्तेदार न होने की वजह से अंतिम संस्कार में लगने वाले पैसे के लिए कैनरा बैंक गए. ग्रामीणों ने अंतिम संस्कार के लिए पैसे निकालने के लिए कहा तो बैंक स्टाफ मना कर दिया.

उत्पाद निरीक्षक के घर-ऑफिस पर निगरानी‌ टीम का छापा, जेवर-नकदी और कागजात जब्त

इससे गुस्साए ग्रामीण मृतक महेश यादव का शव अर्थी पर लेकर बैंक पहुंच गए. ग्रामीणों ने मृतक की शिनाख्त कर पैसे निकालने की मांग की. जिसे बैंक वालों ने मना कर दिया. बैंक मैनेजर ने कहा कि प्रक्रिया के तहत मृतक के पैसे क्लेमर को दिए जाएंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें