बिहार सरकार में VIP के मुकेश सहनी सबसे अमीर तो रामप्रीत सबसे कम संपत्ति वाले मंत्री

Smart News Team, Last updated: Fri, 1st Jan 2021, 9:45 PM IST
  • बिहार की नीतीश सरकार के कैबिनेट मंत्रियों में वीआईपी अध्यक्ष सबसे अमीर मंत्री हैं. वहीं सीएम नीतीश कुमार बेटे निशांत उनसे ज्यादा संपत्ति के मालिक हैं. साल 2020 के आखिरी दिन बिहार कैबिनेट विभाग की वेबसाइट पर सीएम नीतीश कुमार समेत सभी मंत्रियों की संपत्ति का ब्यौरा डाला गया है.
नीतीश सरकार के मंत्रियों में वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी सबसे अमीर मंत्री है.

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कैबिनेट मंत्रियों में सबसे ज्यादा अमीर मंत्री वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी हैं. बिहार सरकार में पशुपालन और मत्स्य पालन मंत्री मुकेश सहनी के पास कुल 12 करोड़ 34 लाख रुपए की संपत्ति है. मुकेश सहनी के नाम पर कोई भी गाड़ी नहीं है. बिहार कैबिनेट विभाग की वेबसाइट पर 31 दिसंबर 2020 को सीएम नीतीश कुमार समेत बिहार सरकार के सभी मंत्रियों की संपत्ति का ब्यौरा डाल दिया गया है.

बिहार कैबिनेट विभाग की वेबसाइट पर डाली गई जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास कुल 56 लाख 53 रुपए की संपत्ति है. जिसमें उनके पास कैश 35 हजार रुपए है. सीएम नीतीश कुमार ने अपनी संपत्ति के बारे में जानकारी दी. उनके पास दिल्ली के द्वारका में एक फ्लैट है जिसकी कीमत 40 लाख रुपए है. इसके अलावा 11.32 लाख की फोर्ड स्पोर्ट्स कार भी है.  

बिहार सरकार का प्रशासनिक महकमे में बड़ा फेरबदल, 27 IAS और 38 IPS का तबादला 

संपत्ति के मामले में नीतीश कुमार के बेटे उनसे ज्यादा अमीर हैं. नीतीश कुमार 56.53 लाख की संपत्ति के मालिक हैं तो उनके बेटे निशांत 3.62 करोड़ रुपए के मालिक हैं. अधिकारियों ने कहा कि पैतृक संपत्ति के मालिक होने की वजह से निशांत अपने पिता से ज्यादा अमीर हैं. नीतीश सरकार में उप मुख्यमंत्री तारकिशोर 1 करोड़ 50 लाख रुपए की संपत्ति के मालिक हैं. जिसमें उनकी पत्नी की संपत्ति भी शामिल है. 

दो जनवरी को पटना समेत बिहार के इन तीन जिलों में होगा कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन

बिहार की दूसरी डिप्टी सीएम रेणु कुमारी ने 61 लाख 35 हजार संपत्ति होने का दावा है. रेणु देवी के पास एक पिस्तौल और एक राइफल भी है. स्वास्थ्य और इंजीनियरिंग विभाग के मंत्री रामप्रीत पासवान सबसे कम संपत्ति वाले मंत्री हैं. उनके पास कुल 95 लाख रुपए की संपत्ति है. 

पटना: ट्रिपलिंग कर रहे युवकों को पुलिस ने पिटा वीडियो वायरल

इसके अलावा परिवहन मंत्री शिला कुमारी 6.08 करोड़ रुपए, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे 2.30 करोड़, ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव और जल संसाधन मंत्री के पास बराबर-बराबर 1.90 करोड़ रुपए, शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी 3.19 करोड़ रुपए, कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह 1.68 करोड़ रुपए, समाज कल्याण मंत्री संतोष कुमार के पास 3.31 करोड़, राजस्व और भूमि सुधार मंत्री राम सूरत 11.38 करोड़, खान और भूविज्ञान मंत्री 3.56 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें