Viral Video: कर्नाटक से बिहार पहुंचा हिजाब विवाद, बैंक कर्मचारी और मुस्लिम लड़की में बहस

Atul Gupta, Last updated: Mon, 21st Feb 2022, 10:27 PM IST
  • कर्नाटक का हिजाब विवाद बिहार तक पहुंच गया है, बेगूसराय जिले के मंसूरचक स्थित यूको बैंक की ब्रांच में कैशियर ने जब साइन मिसमैच होने पर युवती से हिजाब उतारकर फेस आइडेंटिटी चेक कराने को कहा तो वो बैंक कर्मचारियों से भिड़ गई.
बिहार में यूको बैंक में हिजाब को लेकर विवाद (फोटो- सोशल मीडिया)

पटना: कर्नाटक हिजाब विवाद की आंच अब बिहार तक पहुंच कई है जहां हिजाब को लेकर बैंक में बवाल हुआ है. मामला बेगूसराय के मंसूरचक प्रखंड का है जहां बुरका पहनकर गई एक लड़की का आरोप है कि कैशियर ने उसे पैसे देने से इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि वो बुरका पहनकर गई थी. लड़की का आरोप है कि कैशियर ने कहा कि उन्हें पैसे चाहिए तो पहले बुरका उतारना होगा. युवती के मुताबिक इस बात पर उसकी बैंक अधिकारियों से बहस हो गई और वो अपने पिता के साथ बैंक कर्मचारियों से भिड़ गई.

युवती के पिता का कहना है कि उनका बेटा देश के बाहर काम करता है और हर महीने उन्हें पैसे भेजता है. हर महीने वो और उनकी बेटी बैंक से पैसे निकलवाने आते हैं लेकिन कभी किसी ने बुरका उतारने को नहीं कहा लेकिन इस बार कैशियर ने कहा कि पैसा तभी देंगे जब बुरका उतारकर दिखाओगे. युवती के पिता के मुताबिक उनकी बेटी ने इस घटना को वीडियो भी शूट किया. युवती के पिता के मुताबिक उन्होंने बैंक मैनेजर से कहा कि आपके पास ऐसा कोई लिखित में नियम है जिसमें लिखा हो कि हिजाब निकालकर शिनाख्त करानी होगी?

मामला बढ़ता देख बैंक मैनेजर ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि चेक पर साइन नहीं मिल रहे थे लिहाजा कैशियर ने बिना किसी द्वेष या पूर्वाग्रह के हिजाब हटाने को कहा ताकि चेहरे की आइडेंटिटी मिला सकें. इस बात को लेकर युवती के पिता और उनकी बेटी ने बैंक में हंगामा कर दिया. बैंक मैनेजर के मुताबिक मामला उसी वक्त शांत हो गया और युवती को पैसे दे दिए गए. इस मामले में अब राजनीति भी शुरू हो गई है. तेजस्वी यादव ने इस मामले को लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि कुर्सी के लिए आप बिहार में ये सब क्या करवा रहे हैं?

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें