पटना

पटना में आज सुबह से ही हो रही है जोरदार बारिश, घुटनों तक सड़क पर पानी

Smart News Team, Last updated: 28/06/2020 07:01 AM IST
  • पटना में आज यानी रविवार सुबह 5.30 बजे से ही भारी बारिश हो रही है।
पटना में रविवार सुबह 5.30 बजे से ही भारी बारिश हो रही है।

बिहार की राजधानी पटना पर मॉनसून कुछ ज्यादा ही मेहरबान है। पटना में आज यानी रविवार सुबह 5.30 बजे से ही भारी बारिश हो रही है। रविवार तड़के ही मौसम का मिजाज बदला नजर आया। पहले तो रिमझिम बारिश शुरू हुई मगर बाद में मूसलाधार बारिश होने लगी। बता दें कि पटना में बारिश के बाद से जलजमाव की समस्या अब आम बात हो गई है। मॉनसून की सक्रियता की वजह से उत्तरी बिहार समेत राज्य के अधिकतर हिस्सों में गरज-तड़क के साथ भारी बारिश हो रही है।

पटना में हो रही भारी बारिश का आलम यह है कि सड़कों पर घुटनों से अधिक पानी भर गया है। लगातार हो रही बारिश से सड़कों पर जलजमाव से लोगों को घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। एक तरह से पटना की रफ्तार थम सी गई है। फिलहाल, पटना में बारिश जारी है और अंधेरा छाया हुआ है।

दरअसल, पटना में मॉनसून की बारिश ने लोगों को ज्यादा डरा दिया है। पिछले साल जिस तरह से पटना में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बने थे, लोगों को डर है कि इस भारी बारिश से कहीं एक बार फिर पटना डूब न जाए। मॉनसून की यह मेहरबानी पटनावालों के लिए अब मुसीबत का सबब बनता जा रहा है।

बारिश की वजह से सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया है।

मौसम विज्ञान विभाग ने पहले ही 48 घंटे का अलर्ट जारी किया था, जिसमें बताया गया था कि अगले 48 घंटे में राज्य के कई हिस्सों में अत्यधिक बारिश होगी। बीते दिनों वज्रपात और भारी बारिश से सूबे के जनजीवन पर काफी असर पड़ा है। नदियों के जलस्तर में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। शहरों में भी जलजमाव हो गया है।

पटना में 40 मिमी बारिश

पटना में शुक्रवार को रुक-रुक कर बारिश होती रही। पिछले 24 घंटे में पटना में 39.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। शुक्रवार को सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक पटना में 33 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। शाम छह बजे के बाद फिर से तेज हवा के साथ हल्की बारिश शुरू हो गई। वहीं गया में पिछले 24 घंटे में 140 .5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। भागलपुर में भी 24 घंटे में 63.2 मिमी बारिश दर्ज की गई, वहीं पूर्णिया में 58.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। इन इलाकों में अगले दो दिनों तक बारिश की स्थिति बनी हुई है।

अन्य खबरें