पटना में मौसम बिगड़ा, धूलभरी तेज आंधी-तूफान, दिन में छाया अंधेरा

Smart News Team, Last updated: Tue, 1st Jun 2021, 6:56 PM IST
  • पटना में मंगलवार को अचानक मौसम बिगड़ गया है. राजधानी पटना में तूफान और धूल भरी आंधी चली है. जिससे दिन में ही पूरे शहर में अंधेरा छा गया. गाड़ियों को रास्ते पर जाने के लिए हेडलाइट जलानी पड़ रही है.
पटना में धूल भरी आंधी की वजह से शहर में अंधेरा छा गया.

पटना. बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को अचानक मौसम ने करवट ले ली और तेज आंधी-तूफान आया. पटना में धूल भरी आंधी चली, जिससे दिन में ही पूरे शहर में अंधेरा छा गया. धूल भरी आंधी और अंधेरा होने की वजह से कई जगहों पर पेड़ गिर गए. इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. अंधेरे के चलते ही दिन में ही लोगों को गाड़ियों की हेडलाइट जलानी पड़ी. 

तेज आंधी और तूफान की वजह से राजधानी पटना मे लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया. पटना के महेन्द्रु में पेड़ गिर पड़ा, इसमें कई लोग बाल-बाल बचे. इसके अलावा खेतान मार्के के पास और चितकाहरा में पेड़ गिरने की वजह से आवागमन ठप हो गया है. इसके अलाव ज्ञान भवन के पास, पटनदेवी मंदिर के बाहर और सीएम हाउस के बाहर भी आंधी-तूफान की वजह से पेड़ गिर पड़ा.

बिहार में ये समिति चलाएगी पंचायत व्यवस्था, नहीं बढ़ेगा प्रतिनिधियों का कार्यकाल

आपको बता दें कि बीते दिनों बिहार में यास तूफान का असर देखने को मिला था. इस वजह से बारिश और तूफान ने काफी नुकसान किया था. तेज बारिश की वजह से पटना में कई जगहों पर जलभराव हो गया था. राजधानी पटना के जय प्रभा अस्पताल के अंदर पानी घुस गया था, दवाईयां भी पानी में तैरती हुई नजर आईं थी.

नीतीश सरकार आज कैबिनेट मीटिंग में ले सकती है पंचायत चुनाव को लेकर अहम फैसला

यास तूफान की वजह से पटना में जलभराव के अलावा बिजली सप्लाई भी बाधित हुई थी. पटना डीएम ने नगर निगम के अधिकारियों को व्यवस्था को ठीक करने के लिए तैनात करने का निर्देश दिया था. तेज हवा की वजह से कई लोगों की जान भी गई थी. अब राजधानी पटना में मंगलवार को मौसम में बदलाव हुआ है. तेज तूफान और धूल भरी आंधी की वजह से शहर में अंधेरा छा गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें