VIDEO: शादी में अनूठी सोशल डिस्टेंसिंग, लाठी से दूल्हा-दुल्हन पहना रहे वरमाला

Smart News Team, Last updated: 02/12/2020 05:31 PM IST
  • बिहार के दानापुर की एक शादी में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दूल्हा-दुल्हन ने एक बढ़िया तरीका अपनाया. दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को लाठी से वरमाला पहनाई. इस दौरान दोनों के चेहरे पर मास्क भी था.
सोशल डिस्टेंसिंग की जागरूकता के लिए पटना की एक शादी में दूल्हा-दुल्हन ने एक अूनठी पहल की. फोटो साभार- संतोष कुमार

दानापुर. बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की सलाह दी गई है. बिहार के दानापुर की एक शादी में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दूल्हा-दुल्हन ने एक गजब तरीका निकाला. वर-वधू ने एक-दूसरे को दूर से लाठी  से वरमाला पहनाई. जागरूक करने के लिए दूल्हा-दुल्हन ने ये तरीका अपनाया. 

बिहार के दानापुर में ये शादी हुई. इसका वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दूल्हा-दुल्हन दूर खड़े होकर दो लाठियों के सहारे एक-दूसरे को वरमाला पहना रहे हैं. इस दौरान दूल्हा-दुल्हन और बाकी लोग चेहरे पर मास्क लगाए हुए दिखे. आपको बता दें कि सरकार ने कोरोना काल में शादियों क लिए गाइडलाइंस जारी कर दी है लेकिन उनका पालन न के बराबर हो रहा है. ऐसे में दानापुर में हुई जागरूकता के लिए शादी सोशल डिस्टेंसिंग का बढ़िया उदाहरण है. 

बिहार: राहत! प्राइवेट लैब में कोविड-19 के RT-PCR जांच हुआ सस्ता, जानें नए रेट

आपको बता दें कि हाल ही सरकार ने पटना समेत 6 जिलों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है. जिसके अनुसार शादी में सिर्फ 100 लोग शामिल हो सकते थे जिसे बाद में बढ़ाकर 150 कर दिया है. शादियों में बैंड-बाजा के साथ बारात भी निकलेगी. वहीं श्राद्ध कार्यक्रम में सिर्फ 25 लोग ही शामिल हो सकते हैं. कोरोना की दूसरी लहर को देखते हए बिहार सरकार ने ये फैसला लिया है. 

राज्यसभा उपचुनाव: सुशील कुमार मोदी ने किया नामांकन, सीएम नीतीश रहे मौजूद

आपको बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना से बिहार में 1,264 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कोरोना के कुल मामले 2 लाख 35 हजार से भी ज्यादा हैं. जिनमें से 2 लाख 28 हजार लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं. बिहार के निजी लैबों में अब कोरोना की आरटीपीसीआर जांच 800 रुपए में होगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें