बिहार में कब होगी जातीय जनगणना? CM नीतीश कुमार ने बताई पूरी प्लानिंग

Swati Gautam, Last updated: Mon, 21st Feb 2022, 5:55 PM IST
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार जातीय जनगणना को लेकर सोमवार को कहा कि राज्य सरकार बिहार में जातीय जनगणना को बहुत ही बेहतर ढंग से कराना चाहती है. पांच राज्यों में चुनाव चल रहे हैं. फिर विधानसभा का सत्र चलेगा. इसके बाद जल्द ही सर्वदलीय बैठक कर एक-एक चीज पर सबकी राय विमर्श कर इसका ऐलान लिया जाएगा.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (file photo)

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को जनता दरबार के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बिहार में जातीय जनगणना को लेकर पूरी प्लानिंग बताई, सीएम नितीश कुमार ने कहा कि राज्य सरकार बिहार में जातीय जनगणना को बहुत ही बेहतर ढंग से कराना चाहती है. सीएम ने आगे कहा कि अभी पांच राज्यों में चुनाव चल रहे हैं. फिर विधानसभा का सत्र चलेगा. इसके बाद जल्द ही सर्वदलीय बैठक कर एक-एक चीज पर सबकी राय विमर्श कर इसका ऐलान लिया जाएगा. बता दें कि बीते दिन ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने जातीय जनणना को लेकर सीएम नीतीश पर निशाना साधा था.

तेजस्वी ने कसा था सीएम नीतीश पर तंज

तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा था कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर नीतीश कुमार की नीयत ठीक नहीं है. तेजस्वी ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा था कि जातीय जनगणना राष्ट्रहित में है और इसका सम्मान होना चाहिए. अगर केंद्र सरकार ने जातीय जनगणना नहीं कराया तो बिहार सरकार अपने खर्च पर जातीय जनगणना कराएगी. लेकिन, केंद्र सरकार ने जातीय जनगणना से इंकार कर दिया है तो अब नीतीश कुमार सर्वदलीय बैठक के नाम पर टाल-मटोल कर रहे हैं.

लालू यादव के स्टाइल में तेजस्वी ने रुकवाया काफिला, दुकान पर पहुंचकर लिया पान का मजा

लालू यादव को लेकर कही ये बात

मालूम हो कि चारा घोटाले में दोषी करार दिए जाने पर लालू प्रसाद को कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई है. इस पर मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि न्यायालय के मैटर पर कमेंट नहीं करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि यह केस बहुत पुराना है और जो लोग केस किए थे, उनमें कई अभी उन्हीं के साथ है. इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने घोषणा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में स्वीकृत लाभुक किसी कारण से वंचित है तो उन्हें जल्द राशि का भुगतान किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें