बिहार में ब्लैक के बाद वाइट फंगस का कहर, पटना में 4 कोरोना मरीजों में ये संक्रमण

Smart News Team, Last updated: Thu, 20th May 2021, 4:19 PM IST
  • बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों में ब्लैंक फंगस के संक्रमण की शिकायतें सामने आ रही हैं. इसी दौरान पटना के पीएमसीएच में 4 कोरोना संक्रमित मरीजों में व्हाइट फंगस की पुष्टि हुई है. डॉक्टर ने कहा कि व्हाइट फंगस त्वचा को नुकसान पहुंचा रहा है.
पटना के पीएमसीएच अस्पताल में भर्ती 4 कोरोना मरीजों में व्हाइट फंगस संक्रमण की पुष्टि हुई.

पटना. कोरोना संक्रमित मरीजों में ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ता जा रहा है. इसी बीच बिहार में 4 कोरोना संक्रमित मरीजों में व्हाइट फंगस की पुष्टि हुई है. व्हाइट फंगस की शिकायत वाले कोरोना संक्रमित मरीज पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती हैं. इससे पहले बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों में ब्लैक फंगस की शिकायत मिल रही थी लेकिन अब व्हाईट फंगस की भी पुष्टि हो गई है.

पीएमसीएच के माइक्रोबायोलाॅजी विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर एसएन सिंह ने कोरोना मरीजों में व्हाइट फंगस की पुष्टि की है. इस बारे में उन्होंने कहा कि ये फंगस मरीजों की स्किन को नुकसान पहुंचा रहा है. व्हाइट फंगस की देरी से पहचान होने पर जान जाने का भी खतरा है. उन्होंने कोविड और पोस्ट कोविड मरीजों से व्हाइट फंगस की समस्या को गंभीरता से लेने की अपील की है.

पटना में बाप-बेटी की जोड़ी ने बनाया कोरोना मरीजों के लिए मेडी रोबोट, मरीज के पास पहुंचाएगा खाना-पानी और दवा

मिली जानकारी के अनुसार, व्हाइट फंगस की चपेट में वे कोरोना मरीज आ रहे हैं जो ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं. व्हाइट फंगस उनके फेफड़ों को संक्रमित कर सकता है. डॉक्टरों ने कहा कि इस फंगस की होने की एक वजह प्रतिरोधक क्षमता की कमी है. इसके अलावा डायबिटीज, एंटीबायोटिक लेने से या काफी समय तक स्टेरॉयड लेने से ये फंगस मरीजों को अपनी चपेट में ले रहा है.

कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर में 329 डॉक्टरों की मौत, IMA की लिस्ट में बिहार सबसे ऊपर

बिहार में बीते दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में लगतार कमी आ रही है. बीते 24 घंटे में बिहार में कोरोना वायरस के 7 हजार 79 मामले सामने आए हैं. वहीं 12 हजार 43 लोग इलाज के बाद ठीक होकर घर लौट चुके हैं. बिहार में पिछले 24 घंटे में कोविड से 104 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें