नरेंद्र मोदी कैबिनेट विस्तार: बिहार से LJP का मंत्री कौन, चिराग पासवान या पशुपति

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Jul 2021, 4:13 PM IST
  • मोदी सरकार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रही है, खबरों के अनुसार 8 जुलाई को कैबिनेट विस्तार होगा. मोदी के कैबिनेट विस्तार में बिहार से कई नेता शामिल हो सकते हैं. वहीं LJP की तरफ से मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में चिराग पासवान या पशुपति पारस को भी जगह मिल सकती है.
चिराग पासवान या पशुपति पारस कौन होगा मोदी के मंत्रिमंडल में

पटना. मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार को लेकर बिहार की राजनीति गर्म है. रामविलास पासवान के निधन के बाद पार्टी में फूट पड़ गई है. इसी बीच अब मोदी सरकार अपने केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार करने जा रही है, जिसमें लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) से रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान या पशुपति कुमार पारस को मंत्री पद मिल सकता है. हालांकि पशुपति का नाम पहले नंबर है लेकिन चिराग भी बिहार की जनता को नया बिहार दिखाने का सपना दिखा चुके हैं.

इतना ही नहीं चिराग पासवान ने मोदी सरकार में एक बयान दिया था कि वह मोदी राम के हनुमान हैं. अब देखना ये है कि मोदी सरकार अपने इस हनुमान को मंत्रिमंडल में जगह देगी या नहीं. वहीं उनके चाचा पशुपति को नया कुर्ता खरीदते देखा गया जब उनसे मंत्री बनने का सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राज को राज ही रहने दो.

हाल ही में चिराग ने पासवान ने पिता की जंयती पर उनकी कर्मभूमि हाजीपुर में आशीर्वाीद यात्रा निकाली थी. जहां उन्होंने कहा था कि अपनों ने ही पीठ में छुरा घोंपा है अगर आप साथ दें तो नया बिहार बनाउंगा. 

मोदी कैबिनेट विस्तार: नए मंत्री बनने की अटकलों के बीच RCP सिंह दिल्ली रवाना

बता दें कि लोजपा के दो गुट हो चुके हैं जिसमें एक तरफ चिराग और दूसरी तरफ उनके चाचा पशुपति है. हालांकि चिराग ने असली लोजपा चिराग गुट को बताया है. वहीं पशुपति चिराग के इस रवैये से खुश नहीं हैं. खबरों की मानें तो गृह मंत्री अमित शाह की भी पशुपति से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बात हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें