बीवी से शादी से पहले नौकरी से कमाई का हिसाब मांगना लालची पति को पड़ा भारी

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Jun 2021, 1:07 PM IST
  • एक नौकरी करने वाली महिला ने अपने पति की शिकायत महिला हेल्पलाइन इसलिए कर दी की उसका पति उसे नौकरी से कमाए पैसे का हिसाब मांग रहा था और उसके ऊपर धौंस जमा रहा था.
नौकरी के पैसे का हिसाब मांगने पर पत्नी पहुंची कोर्ट, लगाया मारपीट का आरोप (फाइल फ़ोटो)

पटना: नौकरी करने वाली लड़की से शादी करने का सपना रखने वाले सावधान और सतर्क क्योंकि महिलाएं अब पहले से ज्यादा मुखर हो गई हैं और वो अब अपने हक के लिए लड़ जा रहीं हैं. अगर किसी के मन में चल रहा है की नौकरी वाली महिला से शादी कर उसके ऊपर हुक्म चलाया जा सकता है तो ये आपकी नादानी है. क्योंकि पटना में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जब एक नौकरी करने वाली महिला ने अपने पति की शिकायत महिला हेल्पलाइन इसलिए कर दी की उसका पति उसे नौकरी से कमाए पैसे का हिसाब मांग रहा था और उसके ऊपर धौंस जमा रहा था. 

महिला का आरोप है की पति ने उसके साथ मारपीट भी की है. बात इतनी बिगड़ गई की मंगलवार को मामला फैमिली कोर्ट तक पहुंच गया. एक नव विवाहिता ने महिला हेल्पलाइन को आवेदन देकर कहा कि वह अब अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती है. आवेदन में पीड़िता ने कहा है कि उसका पति शादी से पहले नौकरी से हुई कमाई का हिसाब मांग रहा है. इसके चलते घर में तनाव हो गया है. मारपीट तक की नौबत पैदा हो जा रही है. घर का ऐसा माहौल ठीक नहीं है. ऐसे में वह पति के साथ रहने में सहज नहीं है.

चिराग के LJP में फूट के इल्जाम पर बोले CM नीतीश- इसमें हमारी कोई भूमिका नहीं

शादी से पहले कमाए पैसे का हिसाब मांगने पर हुआ विवाद

पटना की महिला हेल्पलाइन में मदद की आश लेकर मंगलवार को एक नवविवाहित  महिला अपनी शिकायत पत्र लेकर पहुंची. महिला हेल्पलाइन को दिए आवेदन में उसने कहा है कि उसकी शादी इसी साल जनवरी महीन में हुई थी. विवाह के कुछ ही दिन बाद पति ने मेरा बैंक डिटेल मांगना शुरू कर दिया. वह लगातार पूछने लगा कि मेरी शादी से पूर्व के वेतन का पैसा कहां गया. वह पैसे का हिसाब लेने बैंक तक चला गया. मुझे पैसों को लेकर उसकी पूछताछ अच्छी नहीं लगती. उसके हिसाब मांगने के कारण अब साथ में रहना मुश्किल हो गया है. घर में तनाव का माहौल है और आए दिन झगड़ा होता रहता है, कभी-कभी तो बात इतनी बढ़ जाती है की वह मेरे साथ मारपीट करता है.

 

महिला हेल्पलाइन का बयान

महिला हेल्पलाइन की प्रोजेक्ट मैनेजर प्रमिला कुमारी ने बताया की लड़की की शिकायत सुनकर दोनों पक्षों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है. अगर दोनों काउसलिंग के बाद भी साथ रहने को तैयार नहीं होते हैं आगे की कार्रवाई की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें