बिहार में महिला ने एक साथ 5 बच्चों को जन्म दिया, सिजेरियन डिलीवरी में चौंक गए डॉक्टर

Indrajeet kumar, Last updated: Thu, 28th Oct 2021, 6:36 PM IST
  • बिहार के सिवान सादर अस्पताल में एक महिला ने एक साथ पांच बच्चों को जन्म दिया है. महिला को अस्पताल में भर्ती करने के बाद जांच में पता चला कि गर्भ में 5 बच्चे हैं तो डॉक्टरों ने सिजेरियन डिलीवरी कराने का फैसला लिया.
सिवान में महिला एक साथ दिया 5 बच्चों को जन्म

पटना. बिहार के सिवान के सादर अस्पताल में गुरुवार में एक महिला ने पांच बच्चों को जन्म दिया है. जन्म लेने वाले में 2 लड़कें और 3 लड़कियां हैं. फिलहाल पांचों बच्चे स्वस्थ हैं और डॉक्टरों के देखरेख में हैं. मिली जानकारी के मुताबिक सिवान जिले के सदर अस्पताल में गुरुवार को एक गर्भवती महिला को सादर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसके बाद महिला का जांच कराया गया तो पता चला कि महिला के गर्भ में 5 बच्चे हैं. जिसके बाद डॉक्टरों ने महिला की स्थिति को देखते हुए ये सर्जरी करने का फैसला लिया.

सादर अस्पताल की उपाधीक्षक डॉ. रीता सिंह ने जानकारी देते हुए बायता कि महिला शहर के ही इसमाइल तकिया के रहने वाले मो. झुना की पत्नी फुलजहां खातून हैं. डॉक्टर रीता ने कहा कि पहले जांच में ही पता चल गया था कि महिला के गर्भ में 5 बच्चे पल रहे हैं. इसलिए खतरा से बचने के लिए सिजेरियन करने का फैसला लिया गया.

ललन सिंह ने लालू यादव के बयान पर किया पलटवार, कहा- कसाई के श्राप से गाय पर असर नहीं होता

बता दें कि ये पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी जुलाई 2021 में उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की रहने वाली एक महिला ने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया था. महिला को जिले के ही अजंता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गए था. जिसके बाद महिला ने 3 बेटियों और 1 बेटे को जन्म दिया. डॉक्टरों के मुताबिक जन्म लेने वाली एक बेटी का वजन 1.1 किलो था. और अन्य दो बेटियों और एक बेटे की वजन 1-1 किलो था. सभी बच्चे पूरी तरह स्वस्थ थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें