अजब-गजब: महिला को 5 मिनट के अंदर लगाई कोविडशील्ड और कोवैक्सीन, असर दिखने पर किसी ने नहीं पूछा हाल

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Jun 2021, 7:30 PM IST
  • बिहार में एक महिला को पांच मिनट के अंतराल पर ही कोरोना के कोविडशील्ड और कोवैक्सीन की डोज लगा दी गई. वैक्सीन की डोज लगने के बाद महिला की तबियत खराब हो गई. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने 24 घंटे देखभाल करने के लिए मेडिकल टीम लगाने का आश्वासन दिया, लेकिन देखभाल करने नहीं पहुंची.
अजब-गजब: महिला को 5 मिनट के अंदर लगाई कोविडशील्ड और कोवैक्सीन, असर दिखने पर किसी ने नहीं पूछा हाल

बिहार में एक महिला को कोरोना की कोविशिल्ड और कोवैक्सीन की डोज को 5 मिनट के अंतराल पर लगा दिया गया. वैक्सीन की डोज लगने के बाद महिला को बुखार हो गया. जिसको लेकर महिला के परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया गया. जहां से उन्हें महिला के देखरेख के आश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं मिला. महिला के परिवार वालों का कहना है कि स्वास्थ्य विबहग की गलती के बावजूद अभी तक कोई डॉक्टर या नर्स देखने के लिए नहीं पहुंची है. 

जानकारी के अनुसार यह महिला राजधानी पटना के पुनपुन के बेलदारीचक के अवधपुर गांव की रहने वाली हैं. वहीं महिला का नाम 63 वर्षीय सुनीता देवी बताया जा रही हैं. इसको लेकर परिजनों का कहना है कि स्वास्थ्य विबहग ने उन्हें कहा कि महिला की 24 घंटे मेडिकल टीम निगरानी रखेंगी. इसके साथ ही बताया कि निगरानी रखना तो दूर कोई हाल खबर तक लेने नहीं आया. वहीं जब महिला का कंठ सूखा तो परिवार वालों ने ही ग्लूकोज पिलाकर उनका ध्यान रात भर रखा. इस दौरान केवल एएनएम ने आकर महिला से मिली. 

बिहार बोर्ड का बड़ा फैसला, 10वीं और 12वीं में कंमार्टमेंट वाले दो लाख छात्रों को किया पास

इसपर चिकित्सा स्वास्थ्य पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि वहां पर बुधवार को वैक्सीनेश सेंटर पर एक बुजुर्ग महिला को कुछ ही अंतराल पर कोरोना वैक्सीन लगा दी गई. दरअसल टीकाकरण केंद्र पर 18+ और 45+ के लिए अलग अलग लाइन लगी गई थी. महिला ने पहले 45 वाले लाइन में टीका लगवानें के बाद 18 वाले लाइन में लगकर भी टीका लगवा लिया. जिससे महिला को कुछ ही अंतराल पर दोनों टीका लगा दिया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें