बिहार के हर थाने में होगी महिलाओं की सुनवाई, बनेंगी महिला हेल्प डेस्क

Smart News Team, Last updated: Sun, 17th Jan 2021, 9:58 PM IST
  • अपराध अनुसंधान विभाग महिलाओं, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के अलावा वरीय नागरिकों की समस्याओं पर विशेष रूप से काम करता है. थाना पहुंचने पर महिलाओं को किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए सीआईडी द्वारा सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क बनाने का निर्देश दिया गया है.
बिहार के सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क बनाने का काम शुरू कर दिया गया है.

पटना- अब फरियाद लेकर थाने पहुंचनेवाली महिलाओं को परेशानी नहीं होगी. एफआईआर दर्ज करने समेत किसी भी तरह का कोई काम होने पर महिला पुलिसकर्मी उनकी मदद के लिए होंगी. अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें कानूनी पहलुओं से भी अवगत कराया जाएगा. इसके लिए बिहार के सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क बनाने का काम शुरू कर दिया गया है.

बताते चलें कि अपराध अनुसंधान विभाग महिलाओं, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के अलावा वरीय नागरिकों की समस्याओं पर विशेष रूप से काम करता है. थाना पहुंचने पर महिलाओं को किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए सीआईडी द्वारा सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क बनाने का निर्देश दिया गया है.

बिहार को मिलेगी जाम से राहत, 56 सड़कें होंगी चौड़ी, 120 से हटेगा अतिक्रमण

थाना स्तर पर महिलाओं की मदद के लिए बनने वाले हेल्प डेस्क पर महिला पुलिसकर्मी की तैनाती होगी. इसके जरिए जो महिलाएं फरियाद के लिए थाना पहुंचती हैं, उनसे बात की जाएगी. इसके अलावा समस्या के समाधान के लिए पहल करना भी महिला पुलिसकर्मी की जिम्मेदारी होगी. यदि जरूरत पड़ी तो उन्हें थाना प्रभारी के पास ले जाएंगी.

पटना : VTR क्षेत्र निदेशक के घर 12 लाख की चोरी, पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी

बिहार: मुकेश सहनी एनडीए से MLC उम्मीदवार, अमित शाह और CM नीतीश को कहा- धन्यवाद

पटना में शराब की अवैध तस्करी में एमबीए छात्र गिरफ्तार, कमाता था एक दिन के 9 लाख

बिहार के इस विभाग में बंपर सरकारी नौकरियां, नीतीश कैबिनेट में प्रस्ताव पास

चिराग पासवान को बड़ा झटका, दो दर्जन से ज्यादा नेताओं का LJP से इस्तीफा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें