Bihar News: जलजमाव से परेशान महिलाओं ने पानी में खड़ा होकर जताया विरोध

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 3:45 PM IST
  • समस्तीपुर के बग्घा चौर में खेतों में जलजमाव से परेशान महिलाओं ने पानी में खड़ा होकर अनोखा प्रदर्शन किया. महिलाएं तकरीबन एक घंटे तक पानी में खड़ी रहीं और जलनिकासी करने की मांग की.
खेतों में जलजमाव से परेशान महिलाओं ने पानी में खड़ा होकर अनोखा प्रदर्शन किया.

पटना. जलजमाव से परेशान दर्जनों महिलाओं ने पानी में खड़ा होकर अनोखा प्रदर्शन किया. मामला समस्तीपुर के बग्घा चौर का है. इस दौरान महिलाएं तकरीबन एक घंटे तक पानी में खड़ी रहीं और जलनिकासी करने की मांग की. बताया जा रहा है कि चकमेहसी के बग्घा चौर में कई गांवों के किसानों की हजारों एकड़ कृषि योग्य भूमि में बारिश के पानी से सभी खेतों में छह से सात फीट जलजमाव है. दरअसल, इस जलजमाव से किसानों की खरीफ फसल बर्बाद हो गई. साथ ही अब रबी के फसल पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं.

इस जलजमाव के विरोध में बुधवार को दर्जनों महिलाओं ने पानी में खड़े होकर अपना विरोध जताया. विरोध कर रहीं महिलाओं में संती देवी, रीता देवी, संगीता देवी, रुपनी देवी, लीलावती देवी, सुनीता देवी, सुखिल देवी, हीना देवी समेत कई अन्य महिलाएं शामिल थीं. इन महिलाओं ने बताया कि कृषि योग्य भूमि में जलजमाव से खरीफ फसल नहीं हो सकी. साथ ही अब रबी फसल भी खतरे में है. महिलाओं के इस विरोध के बाद स्थानीय किसानों ने बैठक की.

तेजस्वी यादव, मीसा भारती, मदन मोहन झा समेत 6 नेताओं पर 5 करोड़ लेकर टिकट देने का आरोप, केस दर्ज जांच शुरू

स्थानीय किसानों की इस बैठक की अध्यक्षता माले के प्रखंड सचिव सह अखिल भारतीय किसान महासभा के जिला प्रभारी दिनेश कुमार ने की. उन्होंने अविलंब जलनिकासी की समुचित व्यवस्था नहीं करने पर ग्रामीणों के साथ आंदोलन करने की चेतावनी दी. इस बैठक में रामबाबू महतो, बिरजू सहनी, जियाउल रहमान, अमरनाथ प्रधान, विजय सहनी, धीरज सहनी, योगेंद्र महतो आदि मौजूद थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें