VIDEO: पटना में यास का कहर, जय प्रभा अस्पताल में घुसा पानी, तैरती दिखीं दवाईयां

Smart News Team, Last updated: Fri, 28th May 2021, 4:26 PM IST
  • यास चक्रवाती तूफान की वजह से पटना में बीत रात से झमाझम बारिश हुई. तेज हवा और बारिश की वजह से काफी नुकसान हुआ. पटना के जय प्रभा अस्पताल में पानी घुस गया. पानी में दवाइयां तैरती हुई दिखाई दीं.
बारिश की वजह से पटना के कई इलाकों में जलभराव हो गया है. (फोटो- ट्विटर स्क्रीनशॉट)

पटना. बिहार में चक्रवाती तूफान यास का असर देखा जा रहा है. तेज हवा और बारिश की वजह से राजधानी पटना में काफी नुकसान हो रहा है. रात भर हुई तेज बारिश से कई इलाकों में जलभराव हो गया है. पटना के जय प्रभा अस्पताल के अंदर पानी घुस गया है. दवाइयां पानी में तैरती हुई नजर आ रही हैं. बारिश की वजह से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

मिली जानकारी के अनुसार, पटना में देर रात बारिश होती रही. जिस वजह से कई इलाकों के ट्रांसफार्मर खराब हो गया है. जिससे बिजली गुल हो चुकी है. तेज हवाओं के कारण पेड़ गिरने से यातायात भी ठप हो चुका है. बारिश की वजह से गंगा के जलस्तर में कुछ फीट बढ़ोतरी हुई है. प्रशासन ने इसके लिए कई जगहों वोट का इंतजाम किया है.

'यास' का असर! पटना शहर में जले 16 ट्रांसफार्मर, टूटे 2 दर्जन पोल, कई इलाकों में बिजली व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में कई जगहों पर हल्की से मध्यम और कई इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है. तेज हवा की वजह से र्क जगहों पर पेड़ गिरने या पेड़ से गिरने की वजह से तीन लोगों की जान चली गई है. वहीं वज्रपात से 1 की मौत हो गई है.

तीन से चार फिट तक बढ़ा गंगा का जलस्तर, प्रशासन की टीम कर रही निगरानी

इससे पहले गुरुवार को मौसम विभाग ने अनुमान लगाया था कि यास तूफान बिहार में शुक्रवार शाम से असर दिखाना शुरू करेगा. विशेषज्ञों ने कहा था कि बिहार में अंदर घुसने के के बाद यास चक्रवात तूफान कमजोर पड़ जाएगा. बिहार में गुरुवार शाम से यास का असर दिखाई दिया. पूरी रात राजधानी पटना में तेज बारिश और हवा चली. जिससे कई इलाकों की बिजली गुल हो गई है. नगर निगम के कर्मचारी ठीक करने में जुटे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें