पटना

यशवंत सिन्हा का ऐलान, ‘बदलो बिहार’ नारे के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेगा नया फ्रंट

Smart News Team, Last updated: 28/06/2020 10:00 AM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने शनिवार को बिहार में एक नए राजनीतिक विकल्प की घोषणा कर दी।
यशवंत सिन्हा ने की नए चुनावी मोर्चा की घोषणा

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने शनिवार को बिहार में एक नए राजनीतिक विकल्प की घोषणा कर दी। यशवंत सिन्हा कहा कि उनका फ्रंट बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ेगा। इतना ही नहीं, उन्होंने संकेत दिया कि सब कुछ ठीक रहा तो वह खुद भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। 

पटना में शनिवार को एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में यशवंत सिन्हा ने कहा कि उनका फ्रंट मजबूती से चुनाव लड़ेगा। यह भविष्य बताएगा कि वे तीसरे फ्रंट हैं या पहले फ्रंट हैं। यशवंत सिन्हा ने आरोप लगाया कि नीतीश सरकार अपने 15 साल के कार्यकाल के आधार पर विफल है। इसी कारण नए मोर्चे के गठन की आवश्यकता पड़ी। अभी कई नेता उनके संपर्क में हैं और ये सारे लोग इस मोर्चे में शामिल होंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार की बदहाली के लिए राज्य सरकार दोषी है। उन्होंने कहा कि बिहार में वर्चुअल रैली या वर्चुअल चुनाव अभियान संभव नहीं है। यहा परंपरागत ढंग से ही चुनाव अभियान चलाया जाना चाहिए। चुनाव आयोग को सारे मामले पर विचार करना चाहिए।

आयोजित प्रेस वार्ता में उनके साथ पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह, पूर्व सांसद अरुण कुमार, पूर्व मंत्री नागमणि, रेणु कुशवाहा, पूर्व विधायक सिद्धनाथ राय, अशफाक रहमान, एलजेपी (एस) के नेता सत्यानंद शर्मा आदि नेता मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने इस बार ‘बदलो बिहार’ का नारा दिया।

अन्य खबरें