पटना : PMCH में युवक की गोली मारकर हत्या, तफ्तीश में जुटी पुलिस

Smart News Team, Last updated: 04/05/2021 09:28 PM IST
  • अपराधियों ने सरेआम पीएमसीएच अस्पताल में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए. बताया जा रहा है कि गोली लगने से घायल युवक की मौत हो गई है. इस तरह बिहार के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में गोलीबारी के बाद राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. इस घटना के बाद विपक्षी दलों ने सरकार पर निशाना साधा है.
पीएमसीएच अस्पताल में अपराधियों ने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना- बिहार में क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. आलम यह है कि राजधानी पटना में भी अपराधियों के हौसलें बुलंद हैं. आए दिन अपराधी हत्या और मर्डर जैसी घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं. ताजा मामला राजधानी के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच का है. जहां अपराधियों ने सीतामढ़ी क्वार्टर के पास मंगलवार को दिनदहाड़े अपराधियों ने युवक शोएब को गोली मार दी. गोली शोएब के सिर में लगी और गंभीर रूप से घायल हो गया़ गोली की आवाज को सुनकर काफी संख्या में लोग जुट गये और उसे इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है़ ,जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. 

मिली जानकारी के मुताबिक, अपराधियों ने सरेआम पीएमसीएच अस्पताल में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. इस तरह बिहार के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में गोलीबारी के बाद राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. इस घटना के बाद विपक्षी दलों ने सरकार पर निशाना साधा है. वहीं इस घटना के बाद देर शाम को पीएमसीएच के टाटा वार्ड के पास दो गुटों के बीच में कई राउंड फायरिंग की गई, जिसमें तीन लोग जख्मी हुए हैं. मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ एस एसपी मौजूद हैं. युवक की गोली मारकर हत्या कर दी.

CM नीतीश कुमार का ऐलान- बिहार में 15 मई तक के लिए लगा पूर्ण लॉकडाउन

बताया गया है कि शोएब अपने परिवार के साथ पीएमसीएच में ही स्थित सीतामढ़ी क्वार्टर में रहता है.  उसके पिता पीएमसीएच के स्टाफ है, इसलिए उन्हें क्वार्टर दिया गया है. शोएब पीएमसीएच इलाके में ही फल बेचता है और एक एंबुलेंस भी चलवाता है. मंगलवार को दिन में दो-तीन की संख्या हथियारों से लैस अपराधी उसके क्वार्टर के पास पहुंचे. उस समय वह क्वार्टर के बाहर ही बैठा हुआ था. अपराधियों ने उसे अपने पास इशारा देकर बुलाया तो शोएब वहां पहुंचा. इतने में ही एक अपराधी ने उस पर पिस्तौल निकाल कर फायर कर दिया.

बिहार में लॉकडाउन 15 मई तक बढ़ा,सख्त पाबंदियों के बीच क्या खुलेगा क्या नहीं,जाने

गोली उसके सिर में लगी और वह खून से लथपथ हो कर गिर गया. इसके बाद अपराधी हाथ में पिस्तौल चमकाते हुए वहां से भाग गये. गोली लगने की सूचना पर लोग जुट गये और उसे आनन-फानन में पीएमसीएच में भर्ती कराया गया. जहां वह फिलहाल इलाजरत है. गंभीर हालत में शोएब को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस मामले की गंभीरता से जांच में जुट गई है. कुछ ही दिन पहले अपराधियों ने गुलबी घाट के पास शोएब के एक रिश्तेदार बिकाऊ की गोली मारकर हत्या कर दी थी. बिकाऊ अपराधी प्रवृत्ति का था. पुलिस इस बिंदु से भी इस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है. फिलहाल अपराधियों की पहचान नहीं हो पाई है.

पद्मश्री सम्मानित वैज्ञानिक डॉ. मानस बिहारी वर्मा का हार्ट अटैक से निधन

एंबुलेंस चलाने के वर्चस्व को लेकर मारी गयी गोली, पिछले दिनों शोएब के रिश्तेदार बिकाऊ की हो चुकी है हत्या

सूत्रों के अनुसार, इस गोलीबारी का कारण एंबुलेंस चलाने के लेकर आपसी वर्चस्व की लड़ाई है़ पीएमसीएच परिसर में एंबुलेंस चलाने के लिए दो-तीन गिरोह सक्रिय हैं. दूसरे गिरोह ने ही शोएब को गोली मारी है. कुछ दिनों पहले भी एंबुलेंस चलाने व जमीनी विवाद में अपराधियों ने बिकाऊ की गुलबी घाट पर गोली मार कर हत्या कर दी थी़ बिकाऊ भी शोएब का दूर का रिश्तेदार था़ शोएब पूर्व में बिकाऊ के गिरोह का ही सदस्य रहा है. पुलिस घटना के मूल कारणों की तह तक जाने के लिए जांच करने में लगी है.

पटना सर्राफा बाजार में सोना उछला चांदी पर लगा ब्रेक, आज का मंडी भाव

बिहार में होगी 6000 से ज्यादा डॉक्टरों की बंपर भर्ती,कब और कैसे करें आवेदन,जानें

बिहार सरकार का फैसला- कोरोना उन्मूलन कोष में विधायक, पार्षद देंगे 2-2 करोड़ रुपए

बिहार में होगी 6000 से ज्यादा डॉक्टरों की बंपर भर्ती,कब और कैसे करें आवेदन,जानें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें