बिहार बोर्ड: मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट में छोटे शहरों के बच्चों ने लहराया परचम

Smart News Team, Last updated: 02/06/2020 09:08 PM IST

  • बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा के नतीजों का ऐलान कर दिया है। ज्यादातर टॉपर्स छोटे शहरों और गावों से हैं। कई तो ऐसे परिवार से हैं जिनकी कमाई बहुत कम है लेकिन बच्चों ने जीवन संघर्ष को सफलता का मंत्र बनाया।
मोबाइल पर अपना रिजल्ट देखती छात्राएं। यदि टॉप-5 की बात करें तो सिर्फ पटना शहर के दो स्कूलों के बच्चे स्थान बना पाए।
1/5 मोबाइल पर अपना रिजल्ट देखती छात्राएं। यदि टॉप-5 की बात करें तो सिर्फ पटना शहर के दो स्कूलों के बच्चे स्थान बना पाए।
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मंगलवार को मैट्रिक-2020 का रिजल्ट जारी कर दिया। इस मौके पर शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने कहा कि बिहार बोर्ड देश में पहला है जिसने इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट प्रकाशित किया है। विपरीत परिस्थिति में जो कठिन लग रहा था उसे आसान बनाया गया है, जिसका परिणाम है इतना पहले रिजल्ट जारी कर सके।
2/5 बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मंगलवार को मैट्रिक-2020 का रिजल्ट जारी कर दिया। इस मौके पर शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने कहा कि बिहार बोर्ड देश में पहला है जिसने इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट प्रकाशित किया है। विपरीत परिस्थिति में जो कठिन लग रहा था उसे आसान बनाया गया है, जिसका परिणाम है इतना पहले रिजल्ट जारी कर सके।
मैट्रिक की परीक्षा में सफल हुए इन छात्रों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपनी खुशी जाहिर की।
3/5 मैट्रिक की परीक्षा में सफल हुए इन छात्रों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपनी खुशी जाहिर की।
मैट्रिक का रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में सफल हुए छात्रों ने कुछ इस तरह से अपनी खुशी जाहिर की। शहरी क्षेत्र की तुलना में जिले के ग्रामीण स्कूलों का मैट्रिक की परीक्षा में दबदबा रहा।
4/5 मैट्रिक का रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में सफल हुए छात्रों ने कुछ इस तरह से अपनी खुशी जाहिर की। शहरी क्षेत्र की तुलना में जिले के ग्रामीण स्कूलों का मैट्रिक की परीक्षा में दबदबा रहा।
मैट्रिक की परीक्षा में सफल हुए छात्रों ने इस मौके पर जमकर सेल्फी भी ली।
5/5 मैट्रिक की परीक्षा में सफल हुए छात्रों ने इस मौके पर जमकर सेल्फी भी ली।