पटना : 2021 में खुलेंगे 12 नए CNG स्टेशन, दीघा और बहादुरपुर से जनवरी में शुरुआत

Smart News Team, Last updated: 08/12/2020 02:55 PM IST
  • पटना को नए साल में सीएनजी पंपों का तोहफा मिले. जिससे राजधानी को प्रदूषण से राहत मिलेगी. प्रदूषण के मामले में अभी देश के चुनिंदा शहरों की लिस्ट में पटना शामिल है. अगले साल सीएनजी स्टेशन चालू होने से इस लिस्ट से पटना के बाहर निकलने की उम्मीद है. 
पटना में 2021 में 12 नए सीएनजी स्टेशन खुलेंगे (प्रतीकात्मक चित्र)

पटना. अगले साल पटना में 12 नए सीएनजी स्टेशन खुलने जा रहे हैं. ये सभी स्टेशन 2021 में साल के अंत तक शुरू हो जाएंगे. जनवरी महीने में ही दीघा और बहादुरपुर में इसकी शुरुआत हो जाएगी और दो नए सीएनजी स्टेशन यहां शुरू हो जाएंगे. इसके लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं. गेल कंपनी से हुए कांट्रेक्ट के मुताबिक मार्च, 2020 में ही सीएनजी स्टेशन ऑपरेशनल होने का दावा तो किया जा रहा है, लेकिन हकीकत यह है कि दिसंबर माह भी गुजरने को है, लेकिन काम अभी अधूरा पड़ा है. 

दीघा में संजीव यातायात और बहादुरपुर के बिहार डीजल स्टोर पेट्रोल पंप पर सीएनजी स्टेशन खोलने का काम चल रहा है. लेकिन कई महत्वपूर्ण काम ना होने के चलते पेट्राेल पंप संचालकों को परेशानी पेश आ रही है. उनका कहना है कि कंपनी आश्वासन तो दे रही है कि काम जल्द ही पूरा हो जाएगा. गेल कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक प्रमाणपत्र मिलना बाकी है, लेकिन उनके अधिकारी जांच के लिए नहीं आ रहे हैं. जब अधिकारी जांच को आएंगे तो पैसे देकर प्रमाण पत्र खरीदना बाकी है, उसके बाद पंप शुरू हो जाएंगे.

टाइम पर यूनिवर्सिटी एग्जाम, सत्र की लंबित परीक्षा लें विश्वविद्यालय: राजभवन

पटना में दीघा और बहादुरपुर के अलावा पटना सिटी, अनिसाबाद, फुलवारी शरीफ, एग्जीबिशन रोड, बख्तियारपुर, दनियावां, खुसरूपुर, कुम्हरार, नासरीगंज (दीघा) और लोहिया नगर (कंकड़बाग) में पहले से चल रहे पेट्रोल पंप तथा विशेष सीएनजी स्टेशन बनाने के लिए जगह की सर्वे प्रक्रिया ही चल रही है. शहर में सीएनजी स्टेशन की गिनती बढ़ने से सबसे अधिक सहूलियत ऑटो चालकों को होगी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें